SP workers had come to blow CM's effigy at MotijheelMany SP workers injured in Lathi Charge


[caption id="attachment_16857" align="aligncenter" width="640"]Commando attack sp workers in kanpur, redeyestimes.com Commando attack sp workers in kanpur[/caption]

YOGESH TRIPATHI


कानपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को Kanpur Visit पर शहर पहुंचे। उनकी सुरक्षा के मद्देनजर फुलप्रूफ इंतजाम जिला प्रशासन ने किए। सपा के MLA अमिताभ बाजपेयी को उनके ही घर पर नजरबंद कर पुलिस ने अपनी आधी कवायद पूरी कर ली लेकिन युवजन सभा के तमाम कार्यकर्ता इसके बाद भी मोतीझील के पास UPCM का पुतला फूंकने जा पहुंचे। पुतला फूंकने के तैयारी की भनक पुलिस को लगी तो अफसरों के माथे पर बल आ गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने सपाइयों पर लाठीचार्ज कर किसी तरह से पुतला छीना। इस दौरान प्रर्दशन कर रहे सपाइयों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। वहां मौजूद कमाडों ने भी सपाइयों को “KICK” मारकर भगाया।


[caption id="attachment_16858" align="aligncenter" width="640"]kanpur police lathicharge sp leaders, redeyestimes.com kanpur police lathicharge sp leaders[/caption]

CM के पुतले में आग लगते ही पहुंची पुलिस


विधायक अमिताभ बाजपेयी को उनके ही घर में “नजरबंद” करने के बाद पुलिस की रणनीति यही रही कि कहीं भी किसी प्रकार से सपा के कार्यकर्ता बखेड़ा न खड़ा करें। लेकिन हो गया उल्टा। दर्जनों की संख्या में युवजन सभा के कार्यकर्ता मोतीझील के पास पहुंचे और पुतले में आग लगा दी। इसी बीच पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने देर किए बगैर सपाइयों को दौड़ाकर लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस के तेवर देख सपाई भागने लगे। कुछ सिपाहियों ने किसी तरह पुतले में लगी आग को बुझाया।



लाठीचार्ज में जख्मीं हुए कई सपा कार्यकर्ता


सपा नेताओं का आरोप है कि पुलिस के लाठीचार्ज में कई सपा कार्यकर्ता जख्मीं हुए हैं। कई सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले रखा है। पुतला दहन से पहले सपाइयों ने काफी देर तक यूपी सरकार और मुख्यमंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुलिस अफसरों का कहना है कि सपा कार्यकर्ता पुतला दहन के साथ अरजाकता फैला रहे थे, इस लिए सभी को काबू में लाने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा।



 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: