No senior officer of police reached after three hoursBareilly's BDS team sent to Farrukhabad


[caption id="attachment_16851" align="aligncenter" width="695"]bomb farrukhabad, redeyestimes.com bomb found kekhpal home farrukhabad[/caption]

YOGESH TRIPATHI


कानपुर/फर्रुखाबाद। उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जनपद में गुरुवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब एक लेखपाल के घर बने चबूतरे पर टाइम बम मिला। टाइम बम मिलने की सूचना से एरिया में दहशत फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने भी टाइम बम को देख पसीना छोड़ दिया। अफसरों ने तत्काल कानपुर स्थित BDS Team को कॉल किया लेकिन CM की सुरक्षा में ड्यूटी पर मौजूद होने की वजह से अफसरों ने BDS टीम को भेजने से इनकार कर दिया। इसके बाद बरेली से बम निरोधक दस्ता (BDS Team) पहुंचा।



प्राथमिक स्कूल से चंद कदम की दूरी पर है लेखपाल का घर


जानकारी के मुताबिक शहर कोतवाली के मोहल्ला इस्माइलगंज सानी निवासी स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी स्वर्गीय रामचन्द्र वर्मा की पत्नी उर्मिला ने अपने चबूतरे पर बम नुमा वस्तु देखी। उन्होंने तत्काल सूचना अपने लेखपाल बेटे रविंद्र वर्मा को दी। रविंद्र ने 100 नंबर पर सूचना पुलिस को दी। लेकिन तब तक उनके घर के आसपास भारी भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर अनूप निगम भारी पुलिस बल के साथ मौका-ए-वारदात पर पहुंच गए।

एंटी सबोटॉज टीम मौके पर पहुंची


बम पर घड़ी को देख मौके पर पहुंची पुलिस ने सबसे पहले वहां मौजूद को किसी तरह से हटाया। इसके बाद अफसरों को सूचना देकर एंटी सबोटॉज टीम को बुलाया गया। मौके पर पहुंचे एंटी सबोटॉज के दस्ते के प्रभारी  प्रभारी कोमल यादव ने अपनी टीम के साथ टाइम बम की जांच की। बम को लाल रंग के टेप से लपेटा गया है। उस पर एक घड़ी भी लगी है। कोमल सिंह का कहना है कि टाइम बम बनाने की जो प्रक्रिया होती है। उसे पूरा कर बम को बनाया गया है।

CM की सुरक्षा का हवाला देकर बरेली से भेजी गई BDS Team


फर्रुखाबाद में टाइम बम मिलने पर अफसरों ने कानपुर से BDS Team को बुलाया लेकिन शहर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी पर सुरक्षा का हवाला देकर बरेली से BDS टीम को बुलाने की बात कही गई। समाचार लिखे जाने तक बरेली से बम निरोधक दस्ता नहीं पहुंच सका था।

सुरक्षा के मद्देनजर पानी से भरे ड्रमों को रखा गया


चूंकि बरेली से बम निरोधक दस्ते को पहुंचने काफी वक्त लग रहा था, इस लिए एंटी सबोटॉज की टीम ने बम के आसपास पानी से भरे ड्रमों को सुरक्षा के मद्देनजर रखवा दिया। सबसे अहम बात यह रही कि टाइम बम मिलने की सूचना के तीन घंटे बाद भी पुलिस का कोई भी बड़ा अफसर मौके पर नहीं पहुंचा। इंस्पेक्टर का कहना है कि टाइम बम मिलने की जानकारी अफसरों को दे दी गई है। उन्होंने कहा कि टाइम बम की क्षमता का आंकलन बीडीएस टीम के पहुंचने पर ही हो सकेगा।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: