Rishikant Shukla has been arrested Mafia Abhay Singh in KanpurRishikant has killed many criminals in an Encounter


[caption id="attachment_16790" align="aligncenter" width="645"]rishikant shukla crime branch kanpur, redeyestimes.com rishikant shukla crime branch kanpur[/caption]

YOGESH TRIPATHI


कानपुर। Kanpur के South City स्थित गोविंदनगर के गुजैनी एरिया में कारोबारी सचेंद्र दिवेदी के घर लाखों रुपए की बड़ी चोरी का खुलासा करने वाले Crime Branch प्रभारी ऋषिकांत शुक्ला को उत्कृष्ट कार्य के लिए IG (Range) Kanpur आलोक कुमार सिंह ने प्रशंसा करते हुए उनको प्रशस्ति-पत्र दिया। इस बड़ी चोरी का खुलासा करते हुए ऋषिकांत शुक्ला ने दो शातिर चोरों को Arrest कर उनके कब्जे से करीब 19 लाख की नकदी और जेवरात बरामद किए थे। यह बड़ी वारदात कानपुर पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन गई थी। वारदात के खुलासे के लिए IG आलोक कुमार सिंह ने Crime Branch को लगाया था।



https://twitter.com/redeyestimes1/status/905076834802384896

खाते में दर्ज हैं कई Encounter और बाहुबली अभय सिंह की गिरफ्तारी


Kanpur Range में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के नाम से मशहूर ऋषिकांत शुक्ला के खाते में कई Encounter दर्ज हैं। शहर के सबसे खतरनाक गैंग D-2 को तहस-नहस करने के साथ कई बड़े बदमाशों को वह एनकाउंटर में ढेर कर चुके हैं। पूर्वांचल के बाहुबली माफिया सरगना अभय सिंह की साल 2002 में कलेक्टरगंज की नयागंज चौकी में तैनाती के दौरान  ऋषिकांत शुक्ला ने गिरफ्तारी की थी। अभय सिंह के साथ कानपुर शहर का पूर्व कांग्रेसी नेता मोहम्मद ताहिर भी Arrest किया गया था। अभय सिंह पूर्वांचल के माफिया और पूर्व सांसद धनंजय सिंह का जानी-दुश्मन है। अभय के नेटवर्क कई बड़े राजनीतिक दलों से भी हैं।


Encounter में मारे जा चुके जावेद रिंगवाला के भाई नावेद को किया Artrest


नब्बे के दशक में कानपुर शहर में आतंक के पर्याय रहे Encounter में मारे जा चुके शातिर बदमाश जावेद रिंगवाला की दहशतगर्दी को भला कौन भूल सकता है। सूत्रों की मानें तो जावेद के मारे जाने के बाद उसका भाई नावेद लंबे समय से कानपुर के मुस्लिम एरिया में बड़े पैमाने पर जुआं खेलवाने के साथ कई अन्य अपराधिक गतिविधियों में लिप्त हो गया। कुछ दिन पहले ही इलाहाबाद से ट्रैफिक इंस्पेक्टर के पद से कानपुर में Crime Branch प्रभारी बनकर वापसी करने वाले ऋषिकांत शुक्ला ने ज्वाइनिंग के महज कुछ दिन बाद ही मुखबिरों का संजाल बिछा नावेद को Arrest कर उसके पास से हथियारों का जखीरा भी बरामद किया। गौरतलब है कि नावेद पर जल्दी कोई पुलिस वाला हाथ नहीं डालता था।

 

 

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: