Modi used to do AW-139 Chapar in the 2014 Lok Sabha electionsThere are many helicopters of AW-139 in the country


[caption id="attachment_16648" align="aligncenter" width="618"]modi_ram_rahim_adani helicopter, redeyestimes modi_ram_rahim_adani helicopter[/caption]

YOGESH TRIPATHI

नई दिल्ली। CBI Court से Rapist करार दिए जाने के बाद विवादित Ram Rahim को हेलीकॉप्टर के जरिए पंजकुला से रोहतक की सुनारिया जेल ले जाया गया। उसे जेल ले जाने में जिस हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल किया गया है, उसे लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है। सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है। इस फोटो में दावा किया जा रहा है कि Rapist Tam Rahim को पंचकुला से रोहतक की सुनरिया जेल ले जाने के लिए जिस चॉपर का प्रयोग किया गया है, वह गुजरात के बड़े कारोबारी गौतम अडानी का है। बताया जा रहा है कि ऐसा ही एक चॉपर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के दौरान वर्ष 2014 में इस्तेमाल किया था।

अगस्ता वेस्टलैंड कंपनी का है चॉपर


दरअसल Ram Rahim को पंचकूला से AW-139 हेलिकॉप्टर में बैठाकर रोहतक की सुनरिया जेल  जाया गया। विशेष किस्म का यह चॉपर VIP कारोबारी लोगों के सफर के लिए इस्तेमाल होता है। 15 सीट वाला यह चॉपर अगस्ता वेस्टलैंड कंपनी का है। ऐसा ही एक चॉपर PM मोदी ने साल 2014 के चुनाव में प्रचार के लिए इस्तेमाल किया था। यही वजह है कि अब सोशल मीडिया पर खबर फैल रही है कि जिस हेलिकॉप्टर से मोदी सफर करते थे, उसी में राम रहीम को ले जाया गया।

खबर का मकसद बीजेपी, केंद्र सरकार और खुद PM मोदी को कटघरे में खड़ा करना है क्योंकि कारोबारी गौतम अडानी के MODI के करीबी होने का आरोप विपक्ष लगाता रहा है। हालांकि वायरल होती ये खबर महज अफवाह ही बताई जा रही है और इसके पक्ष में तर्क भी हैं।

अफवाह फैलने की सबसे बड़ी वजह AW-139


अफवाह इसलिए फैल रही है क्योंकि PM मोदी और Ram Rahim दोनों के ही हेलिकॉप्टर पर AW-139  लिखा हुआ है। लेकिन भारत में AW-139 जैसे एक-दो नहीं बल्कि दर्जनों हेलिकॉप्टर हैं। खुद हरियाणा सरकार ने भी साफ किया है कि Ram Rahim को रोहतक ले जाने के लिए जो हेलिकॉप्टर इस्तेमाल किया गया वो एक निजी कंपनी से किराये पर लिया गया था। वहीं हरियाणा के DGP ने भी मीडिया से बातचीत में साफ कह दिया है कि हेलिकॉप्टर के अडानी की कंपनी का होने की बात सही नहीं है बल्कि सरासर झूठ है।

चॉपर को लेकर एक और विवाद उठा


Ram Rahim को लेकर दूसरा विवाद इस चॉपर में सवार महिला को लेकर भी उठा। क्योंकि किसी कैदी के साथ उसके परिजनों को ले जाने की अनुमति नहीं होती। बाद में प्रशासन ने यह साफ किया कि चॉपर में सवार महिला Ram Rahim की बेटी हनीप्रीत इंसा थीं और वह ज्यादा वक्त तक उनके साथ नहीं रहीं। अफसरों ने यह भी दावा किया है कि जेल में राम रहीम को आम कैदियों के तरह ही ट्रीटमेंट दिया जा रहा है और उन्हें किसी भी तरह के VIP ट्रीटमेंट देने की खबरें बेबुनियाद है। हालांकि प्रशासन ने हनीप्रीत को चॉपर में ले जाने के सवाल पर चुप्पी साध रखी है।

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: