UP Government Will Give50 Lakh's To JP Singh FamillyLucknow, Banda, Jaunpur Range Police Pay One Day's Salary


[caption id="attachment_16564" align="aligncenter" width="675"]jp singh si-chitarakoot, encounter, redeyestimes jp singh si- File (PHOTO)[/caption]

YOGESH TRIPATHI


कानपुर/चित्रकूट। यूपी के बुन्देलखंड स्थित Chitrakoot जनपद में गुरुवार को दस्यु बबुली कोल और उसके गैंग के साथ सीधी मुठभेड़ में शहीद हुए रैपुरा थाने के सब इंस्पेक्टर JP Singh के बहादुरी की प्रशंसा करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें “वीरता पदक” से सम्मानित किए जाने का ऐलान किया है।


परिवार को मिलेगी 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद


शहीद सब इंस्पेक्टर JP Singh के वीरता का प्रशंसा करते हुए CM योगी आदित्यनाथ ने परिवार को 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा भी की। इसमें 40 लाख रुपए शहीद सब इंस्पेक्टर की धर्मपत्नी और 10 लाख रुपए उनके माता-पिता को दिए जाएंगे। शहीद को दी जाने वाली धनराशि में 25 लाख रुपए गृह विभाग तथा 25 लाख रुपए मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से दिए जाएंगे।


शहीद JP Singh की स्मृति में बनेगी सड़क


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जौनपुर स्थित JP Singh के पैतृक गांव बनेवरा में उनकी स्मृति में एक द्वार का निर्माण कराने के साथ क्षेत्र में एक सड़क का नामकरण JP Singh किए जाने की घोषणा भी की है।

जौनपुर, लखनऊ, बांदा परिक्षेत्र की पुलिस देगी एक दिन का वेतन


साथी JP Singh  की शहादत के बाद जौनपुर, लखनऊ, बांदा समेत कई जनपदों के पुलिस कर्मियों ने अपना एक दिन का वेतन परिजनों को देने का ऐलान किया है।

[caption id="attachment_16565" align="aligncenter" width="695"]body-of-shaheed-darooga-reached-the-home 25 august2, redeyestimes body-of-shaheed-darooga-reached-the-home 25 august2[/caption]

CM ने की शहीद के पिता से फोन पर बातचीत


यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद JP Singh के पिता श्याम बिहारी सिंह को ढांढस बंधाते हुए कहा कि आपके बेटे ने समाज में अमन-चैन स्थापित करने के लिए अपना बलिदान दिया है। उनका यह बलिदान व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा। सीएम के निर्देश पर सूबे के ग्राम्य विकास मंत्री डॉक्टर महेंद्र सिंह ने शहीद JP Singh के गांव जाकर उनके परिजनों से भेंट की।

उन्होंने मुख्यमंत्री और राज्य सरकार की तरफ से शोक संवेदना भी व्यक्त की। उन्होंने शहीद JP Singh के पिता से मोबाइल पर CM योगी आदित्यनाथ से बात कराई। बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि दुःख की इस घड़ी में प्रदेश सरकार JP Singh के परिवार के साथ खड़ी है।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: