• अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के लिए काम करता था मुबारक"
  • गैंगस्टर जफर सुपारी का भाई था हरदोई जेल में मारा मुबारक
  • 2017 में STF ने राजधानी लखनऊ में किया था Arrest

 


Yogesh Tripathi

Uttar Pradesh की हरदोई जिला कारागार में लंबे समय से बंद अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के शार्प शूटर खान मुबारक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। खान मुबारक की मौत से कारागार परिसर में हड़कंप मच गया। जिले के सभी बड़े प्रशासनिक अफसर जेल पहुंचे। जिला कारागार को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। हरदोई जेल प्रशासन का कहना है कि खान मुबारक लंबे समय से बीमार चल रहा था। कई बार उसका उपचार भी करवाया गया।

6 मार्च 2020 को तत्कालीन STF (IG) अमिताभ यश की संस्तुति पर खान मुबारक को हरदोई जेल में शिफ्ट किया गया था। हालांकि पहले उसे सीतापुर जेल में शिफ्ट किया जाना था लेकिन उस समय सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान और उनके परिवार के सदस्य जेल में बंद थे, इस लिए सुरक्षा की दृष्टि से खान मुबारक को सीतापुर की बजाय हरदोई जेल में बंद किया गया। जेल अफसरों का कहना है कि पिछले काफी दिनों से उसकी तबियत खराब चल रही थी। कई बार उसे उपचार के लिए डॉक्‍टरों को दिखाया गया, लेकिन उसकी सेहत में कोई सुधार नहीं हुआ। खान मुबारक अंडरवर्ल्ड डान के दाहिने हाथ जफर सुपारी का भाई था। जेल सूत्रों की मानें तो सुरक्षा के मद्देनजर पेशी पर खान मुबारक को बुलेटप्रूफ जैकेट पहनाकर ले जाया जाता था।

Monday को जेल के अंदर उसकी मौत हो गई। खान मुबारक की मौत को लेकर तमाम तरह की चर्चाएं सोशल मीडिया पर हो रही हैं। उल्लेखनीय है कि हाल के दो महीनों में यूपी के बाहुबली माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की इलाहाबाद में पुलिस कस्टडी रिमांड के दौरान Live Murder कर दिया गया। उसके बाद अभी कुछ दिन पहले ही कोर्ट में जज के सामने बाहुबली मुख्तार के शूटर संजीव महेश्वरी उर्फ जीवा की भी हत्या कर दी गई। यही वजह है कि खान मुबारक की मौत को लेकर भी तरह-तरह की चर्चाएं जोरों पर हैं। 


 

STF ने वर्ष 2017 में किया था Arrest

खान मुबारक को UPSTF ने जुलाई 2017 को लखनऊ के PGI क्षेत्र से Arrest किया था। तब उसके पास से कई आधुनिक असलहे भी मिले थे। खान मुबारक अंडर वर्ल्ड डॉन छोटा राज गैंग का मुख्य हिस्सा था। वह ज्यादात मुम्बई और उत्तर प्रदेश में छोटा राजन गिरोह की गतिविधियों को संचालित करता था। उसके खिलाफ अपहरण, हत्या व अन्य संगीन धाराओं में करीब 20 मामले दर्ज हैं। 

IG (STF) ने की थी जेल शिफ्टिंग की संस्तुति

एक पूर्व मंत्री की हत्या की साजिश रचने और जेल में हर सुविधाएं मिलने का Video Viral कर चर्चा में रहे गैंगस्टर मुबारक खान को लखनऊ जेल से सीतापुर जेल भेजने का प्लान बनाया गया था। STF के तत्कालीन IG अमिताभ यश की संस्तुति पर शासन ने यह आदेश जेल प्रशासन को भेजा था। जिसके बाद उसे हरदोई जेल शिफ्ट किया गया था। 

भाई जफर सुपारी ने छोटा राजन से कराई थी Meeting

खान मुबारक मूलतः Uttar Pradesh के अम्बेडकरनगर का रहने वाला था। इलाहबाद यूनिवर्सिटी से उसने पढ़ाई की थी। एक हत्या करने के बाद खान मुबारक अपने बड़े भाई जफर सुपारी के पास मुम्बई भाग गया था। जफर सुपारी भी छोटा राजन के लिए काम करता था। उसने खान मुबारक की छोटा राजन से पहली बार मुलाकात कराई थी। इसके बाद वह छोटा राजन का विश्वासपात्र बन गया। छोटा राजन के इशारे पर खान मुबारक ने हत्या, रंगदारी समेत तमाम संगीन अपराध किए।

 

 

 


Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: