• 50 हजार रुपए के इनामी बदमाश को Arrest करने पहुंची थी UP Police
  • काशीपुर के भरतपुर गांव में ज्येष्ठ ब्लाक प्रमुख के घर दबिश देते ही ग्रामीणों ने किया Attack
  • पथराव और फायरिंग से बैकफुट पर आई UP Police की टीम ने भी की फायरिंग
  • ज्येष्ठ ब्लाक प्रमुख की पत्नी गुरप्रीत कौर की मौत के बाद ग्रामीण हुए उग्र 
  • नेशनल हाइवे को जाम कर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की
  • डैमेज को कंट्रोल करने के लिए उत्तराखंड के चार जिलों की फोर्स मौके पर पहुंची

Yogesh Tripathi

 Video देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें------   https://youtu.be/nXUhvSUkxUk

Uttarakhand के काशीपुर में 50 हजार रुपए इनामी बदमाश को पकड़ने गई UP Police की टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया । पथराव और फायरिंग के बीच एक महिला की मौत हो गई। जिसके बाद ग्रामीण उग्र हो गए । हमले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के 5 जवान भी घायल हुए हैं। सभी को इलाज के लिए प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक SHO और कांस्टेबल के लापता होने की भी खबर है। इस बड़ी वारदात के बाद DIG मुरादाबाद समेत कई पुलिस अफसरों की अगुवाई में भारी पुलिस बल Uttarakhand के बार्डर पर मौजूद है। फायरिंग में मरी महिला ज्येष्ठ ब्लाक प्रमुख गुरताज भुल्लर की पत्नी गुरप्रीत कौर बताई जा रही है।


Uttarkhand Police के मुताबिक उधम सिंह नगर के कुंडा थाना एरिया स्थित भरतपुर गांव में ग्रामीणों और पुलिस के बींच हुई हिंसा में महिला की मौत के बाद लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने  नारेबाजी करते हुए हाइवे को जाम कर दिया है। बड़ी वारदात के बाद पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं। वहीं, मुरादाबाद रेंज के DIG शलभ माथुर के मुताबिक "पुलिस की टीम 50 हजार रुपए के इनामी बदमाश को पकड़ने के लिए पहुंची थी। ग्रामीणों ने यूपी पुलिस को बंधक बना लिया और उनके हथियार छीन लिए। श्रीमाथुर ने फायरिंग में एक महिला के मौत होने की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस के पांच जवान भी घायल हुए हैं। पूरे मामले की पड़ताल की जा रही है"  


DIG शलभ माथुर ने बताया कि ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र में खनन माफियाओं ने खनन विभाग के अफसरों की टीम पर हमला बोलकर उनके वाहन छीनने और SDM को बंधक बनाकर मारपीट की थी। जिसकी FIR रजिस्टर्ड की गई थी। इस पूरे मामले में अब तक 13 लोग Arrest किए जा चुके हैं। इसी क्रम में पुलिस 50 हजार रुपए के एक इनामी को Arrest करने के लिए उत्तराखंड पहुंची थीं। 


उधर, Uttarakhand Police का कहना है कि यूपी पुलिस बगैर किसी सूचना के दबिश देने के लिए पहुंची थी। महिला की मौत किसकी गोली से हुई है...?? इसकी जांच कराई जा रही है। प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों का आरोप है कि यूपी पुलिस ने महिला को गोली मार दी। जबकि यूपी पुलिस का दावा है कि ग्रामीणों ने पुलिस फोर्स को बंधक बनाकर उनके हथियार छीन लिए और पुलिस दल पर पथराव भी किया। जिसमें पांच पुलिस कर्मी घायल हैं। एक SHO और कांस्टेबल अभी भी लापता बताए जा रहे हैं।


चर्चा है कि यूपी पुलिस की टीम ज्येष्ठ ब्लाक प्रमुख गुरताज भुल्लर के घर पर दबिश देने के लिए पहुंची थी। यूपी पुलिस के साथ लोकल पुलिस नहीं थी। ग्रामीणों ने मोर्चा खोल पथराव कर दिया। खुद को बचाने के लिए फोर्स ने फायरिंग की, जिसमें महिला की मौत हो गई। जिसके बाद उग्र ग्रामीणों ने चार पुलिस कर्मियों को पकड़ने के बाद उन्हें कुंडा पुलिस के हवाले कर हाइवे को जाम कर दिया। समाचार लिखे जाने तक उग्र भीड़ ने हाइवे को जाम कर रक्खा था। उत्तराखंड पुलिस ने अगल-बगल के चार जिलों की फोर्स को बुलाकर किसी तरह बढ़ते बवाल पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सकी।



Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: