मां ने पति और बहू के खिलाफ रजिस्टर्ड कराई ग़ैर इरादतन हत्या की FIR
Wife से झगड़ने के बाद लाइसेंसी राइफल निकाल लाया था Kamal Dwivedi
पिता और पत्नी से छीना-झपटी में Mid-Night चली गोली, रीजेंसी में चिकित्सकों ने मृत घोषित किया
Yogesh Tripathi

Uttar Pradesh के Kanpur स्थित बिधनू थाना एरिया के पहाड़पुर (Dwivedi Nagar) में बुधवार की Mid-Night पारिवारिक झगड़े के दौरान लाइसेंसी राइफल की छीना-झपटी में गोली चलने से Petrol Pump (Owner) के नाती Kamal Dwivedi (25) की मौत हो गई। घटना के बाद परिवार में मातम फैल गया। Kamal के मां की तहरीर पर पुलिस ने पिता और पत्नी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की FIR रजिस्टर्ड की है। आरोपी पिता Arresting से बचने के लिए मौके से फरार हो गया। मौका-ए-वारदात पर पहुंची पुलिस को छानबीन के दौरान स्थानीय लोगों ने बताया कि झगड़े के दौरान गोली चलने की आवाज़ सुनाई दी। 
Bidhnu Police के मुताबिक Petrol Pump के मालिक Prema Nand Dwivedi का लड़का Manoj Kumar Dwivedi (Bablu) प्रॉपर्टी डीलर है। बुधवार Mid-Night बबलू के बेटे Kamal Dwivedi की लाइसेंसी राइफल से चली गोली से संदिग्ध हालात में मौत हो गई। वारदात के बाद बबलू फरार हो गया।
प्रारंभिक छानबीन में पुलिस को पता चला है कि गोली कमरे के अंदर चली, लेकिन शव कमरे के बाहर पड़ा मिला। पड़ोसियों के मुताबिक, पहले झगड़े की आवाजें सुनाई दीं। इसके बाद गोली की गूंज और फिर Dwivedi Family में मातम पसरा गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर Postmortem House भेज दिया। 
Bidhnu Police Station के थानेदार का कहना है कि Postmortem Report आने के बाद ही Murder Or Suicide की स्थिति स्पष्ट होगी। मौका-ए-वारदात पर SP (Outer) अष्टभुजा प्रसाद सिंह, Ghatampur (Circle Officer) भी मौके पर पहुंचे।  Kamal की मां Geeta Dwivedi तहरीर पर बिधनू पुलिस ने बहू Preeti और पति Manoj Kumar Dwivedi (Bablu) खिलाफ गैर-इरादतन हत्या की FIR रजिस्टर्ड कर ली। दूसरी तरफ प्रीति और उसकी Family ने ससुर पर हत्या का आरोप लगाते हुए FIR दर्ज कराने के लिए थाने में तहरीर दी है।
लहूलुहान हालत में नाती को लेकर बाबा पहुंचे Hospital

FIR के मुताबिक बुधवार देर रात Preeti और Kamal के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ। मारपीट के बाद विवाद बढ़ा तो कमल आत्महत्या करने के लिए लाइसेंसी रायफल निकाल लाया। Kamal की पत्नी और पिता ने राइफल छीनने का प्रयास किया लेकिन इस बीच गोली चल गई। पेट में गोली लगते ही Kamal लहूलुहान होकर नीचे गिर गया।  खून से लथपथ हालत में तड़प रहे नाती Kamal को बचाने के लिए उसके बाबा Prema Band Dwivedi उसे कार से लेकर  गोविंद नगर रीजेंसी हॉस्पिटल ले गए। जहां डॉक्टरों ने कमल को मृत घोषित कर दिया।

Murder का आरोप लगाकर ससुरालीजनों का हंगामा

Kamal Dwivedi की Marriage करीब डेढ़ वर्ष पहले कानपुर के कल्याणपुर की रहने वाली प्रीति से शादी हुई थी। 9 माह की बेटी है। कमल के Death की खबर मिलते ही उसके ससुराल से भी कई लोग पहुंचे। ससुरालीजनों और कमल के पिता पर गोली मारकर हत्या करने का आरोप लगाकर हंगामा किया। Preeti ने सत्यता की Report दर्रे कराने के लिए बिधनू पुलिस को तहरीर दी है।  Preet के तहरीर देने के बाद Dwivedi Family "बैकफुट" पर आई और "डैमेज" को किसी तरह कंट्रोल करने के लिए 50  लाख ₹ ऑफर किए ताकि हत्या की तहरीर वापस हो जाए। परिजनों का कहना है कि जवान बेटा दुनिया से चला गया और यदि पिता भी जेल चले गए तो परिवार बिखर जाएगा। Thursday की देर रात्रि तक दोनों परिवारों के बीच सुलह समझौते की जद्दोजहद जारी रही। 
लेन-देन का Video Social Media पर Viral

Kamal Dwivedi के Death Mystery से पूरी तरह "पर्दा" उठ भी नहीं सका था कि वारदात के कुछ घंटे बाद Social Media पर एक Video से हड़कंप मच गया। दावा किया जा रहा है कि Kamal की मौत के बाद सुलह समझौते के तहत लेन-देन का यह Video है। जिसमें एक महिला बेड पर बैठे युवक को 20 लाख ₹ और कुछ गहने देते दिखाई दे रही है। चर्चा है कि Dwivedi Family में यह पारिवारिक "महाभारत" पिछले कुछ समय से चल रही थी। मध्यरात्रि को वारदात हुई लेकिन वारदात स्थल से सिर्फ़ 5 KM की दूरी पर स्थित बिधनू थाने की फोर्स को परिजनों ने सूचना सुबह क़रीब चार बजे दी। पुलिस के पहुंचने से पहले Preeti का मायका पक्ष पहले से मौजूद था। गुरुवार सुबह 11 बजे के बाद Kamal की मां Geeta Dwivedi ने तहरीर पुलिस को दी लेकिन उससे पहले Video Social Media पर Viral हो चुका था। FIR रजिस्टर्ड होने के कुछ घंटे बाद Preeti की तरफ से ससुर के खिलाफ हत्या की तहरीर पुलिस को दी गई। जिसके बाद पुलिस के दोनों हाथों में लड्डू आ गए। चर्चा है कि दोपहर तक सुलह को लेकर 50 लाख और शाम होते-होते  रकम  की मांग एक करोड़ ₹ तक पहुंच गई। जिसको लेकर दोनों पक्षों के बीच लंबी जद्दोजहद देर रात्रि तक जारी रही। लोकल पुलिस "रेफरी" की भूमिका में मुश्तैद दिखाई दी। 
उधर खबर ये भी है कि फारेंसिक एक्सपर्ट टीम जिन दो असलहों (राइफल और डबल बैरल) को कब्जे में लेकर गई थी, उन पर Kamal के फिंगर प्रिंट नहीं मिले हैं। यदि ये खबर सही है तो पुलिस के सामने सबसे बड़ा "यक्ष प्रश्न" यह होगा कि राइफल से गोली आख़िर
चलाई किसने ...???

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: