• लखीमपुर खीरी पहुंची कांग्रेस महासचिव Priyanka Gandhi
  • हिंसा की शिकार पीड़ित महिला से Priyanka ने की मुलाकात
  • प्रियंका गांधी ने कहा, रद्द होना चाहिए ब्लाक का चुनाव
  • मैं पीड़िता के साथ हर मोर्चे पर खड़ी हूं : Priyanka Gandhi


Yogesh Tripathi

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव Priyanka Gandhi Vadra तीन दिवसीय दौरे पर Uttar Pradesh में हैं। फ्राइ-डे को वह राजधानी Lucknow पहुंची। उनके दौरे को लेकर सूबे की सियासत काफी गर्म है। शनिवार को Congress की राष्ट्रीय महासचिव लखीमपुर खीरी पहुंची। उन्होंने ब्लाक प्रमुख चुनाव के दौरान सत्ताधारी गुंडों के हिंसा की शिकार पीड़ित महिला से मुलाकात की। करीब 20 मिनट की मुलाकात के बाद मीडिया से मुखातिब Priyanka Gandhi ने सूबे की Yogi Adityanath सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि गुंडे महिला का चीरहरण करते रहे और प्रशासन मौन बना रहा। प्रियंका गांधी ने कहा कि ये कौन से लोकतंत्र हैं ? ब्लाक का चुनाव रद्द होना चाहिए था लेकिन सूबे की सरकार और चुनाव आयोग ने ऐसा नहीं किया। 


 

Uttar Pradesh में लोकतंत्र नाम की चीज नहीं

Congress महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि Uttar Pradesh में लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहीं है। जिस तरह का लोकतंत्र होना चाहिए हालात उसके ठीक विपरीत हैं। लखीमपुर के पसगवां ब्लॉक में नामांकन प्रकिया के दौरान महिला प्रत्याशी और उसके प्रस्तावक के साथ गुंडों ने जो किया है उसकी जगह किसी दुनिया के किसी लोकतंत्र में नहीं है। Priyanka Gandhi ने कहा कि महिलाओं की साड़ी खींची गई। उनके कपड़े फाड़े गए। छोटा बच्चा संग था, उस पर भी गुंडों को तरस नहीं आया। किसी ने महिलाओं के चीरहरण को रोका तक नहीं है। प्रशासन वहीं पर मौजूद था और मौन बना रहा। सीओ ने महिला को बचाने की कोशिश की तो उस पर भी कार्रवाई कर दी गई। चुनाव तक रद्द नहीं किया गया।Priyanka Gandhi ने कहा कि नामांकन पत्र भरना और चुनाव लडऩा उनका संवैधानिक हक था। यह अधिकार उनसे छीना गया है। मैं मांग करती हूं कि चुनाव रद हो और यहां दोबारा से चुनाव हो।

...और Prime Minister झूठी तारीफ कर रहे हैं

Priyanka Gandhi ने कहा कि कोई भी आदमी 10 गुंडे लेकर इस तरह से दबंगई करेगा और चुनाव जीतकर चला जाएगा। क्या यही लोकतंत्र है ? क्या इस तरह का लोकतंत्र ही देश और प्रदेश में स्थापित होना चाहिए ? लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई गई हैं। इस पर भी देश के Prime Minister योगी सरकार के पंचायत चुनाव में प्रदर्शन की तारीफ कर रहे हैं। प्रियंका गांधी ने कहा कि पीड़ित महिलाएं उनके बहन सरीखी हैं। सिर्फ मैं ही नहीं देश और प्रदेश की हजारों लाखों महिलाएं पीड़ित बहनों के साथ खड़ी हैं।

जब यही करना है तो महिला आरक्षण क्यों ?

Priyanka Gandhi ने कहा कि जब महिलाओं के साथ गुंडई और उनका चीरहरण ही करना है तो फिर महिला आरक्षण क्यों किया गया ? करीब 20 मिनट तक पीड़ित महिलाओं से मिलने के बाद प्रियंका गांधी ने स्थानीय पत्रकारों से मुलाकात की। उन्होंने मीडिया से कहा कि वह इस अत्याचार के खिलाफ खड़ी रहेंगी। वह मांग करती हैं यह चुनाव द्वारा रद्द होगा और जो लोग भी इस कांड में दोषी हैं उनके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। प्रियंका गाधी के साथ प्रदेश प्रेसीडेंट अजय कुमार (लल्लू), विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा (मोना), पूर्व सांसद जफर अली नकवी आदि मौजूद रहे।

 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: