• अब तक 1000 हजार से अधिक लोगों का करवा चुके हैं धर्मांतरण
  • Delhi-Uttar Pradesh से लेकर कई राज्यों तक फैला है गिरोह का नेटवर्क
  • ISI से होती थी गिरोह के लोगों को धन की फंडिंग
  • इस्लामिक दावा सेंटर के जरिए हो रहा था बड़ा खेल

Yogesh Tripathi

उत्तर प्रदेश एंटी टेररिस्ट स्कॉवयड (UPATS) ने लालच देकर धर्मांतरण कराने वाले दो मौलाना को Arrest किया है। ATS का दावा है कि पकड़े गए लोग अब तक करीब 1000 हजार लोगों का धर्मांतरण कर उन्हें मुस्लिम बनवा चुके हैं। दोनों के खिलाफ Case रजिस्टर्ड कर पूछताछ की जा रही है।

ADG (ATS/LO) प्रशांत कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस में मीडिया को बताया कि Uttar Pradesh में धर्मांतरण का बड़ा खेल चल रहा है। गैर मुस्लिम लोगों का धर्मांतरण कर उन्हें मुस्लिम बनाने की खबर मिली तो ATS को सक्रिय किया गया। ATS की टीम ने उमर और जहांगीर नाम के दो लोगों को Arrest कर लिया। दोनों को राजधानी Lucknow में गिरफ्तार किया गया है।

पूछताछ में उमर और जहांगीर ने बताया कि रुपए का लालच देकर वह दोनों लंबे समय से गैर मुस्लिम लोगों का धर्मांतरण कर उन्हें मुस्लिम बना रहे थे। इस पूरे खेलमें ISI की तरफ से मोटी फंडिग हो रही थी। दोनों के टॉरगेट पर मूक-बधिर बच्चे, महिलाएं विशेष तौर पर रहते हैं। कई महिलाओं का धर्मांतरण कराने के बाद उनका निकाह भी करवाया गया है। इस बड़े खेल में एक पूरा गिरोह काम कर रहा है। छानबीन में पता चला है कि गिरोह का नेटवर्क Uttar Pradesh, Delhi, Maharashtra समेत कई प्रांतों में फैला है।

उमर और जहांगीर के मुताबिक दोनों ने Uttar Pradesh के मथुरा और वाराणसी समेत कई जनपदों में लोगों को धर्मांतरण करवाने के बाद मुस्लिम बनवाया। दोनों के पास से एक सूची भी ATS को मिली है। इस सूची के मुताबिक करीब हजार लोगों का अब तक धर्मांतरण हो चुका है। इसमें मूक-बधिर बच्चों और महिलाओं की संख्या अधिक है। ATS के मुताबिक Kanpur के एक बच्चे को South India के किसी City में छिपाकर रखा गया है। बच्चे के बाबत STF की टीम छानबीन कर रही है।

ATS के हत्थे चढ़े मौलाना जहांगीर और उमर गौतम Lucknow के बड़े मुस्लिम संस्थान से जुड़े हैं। ATS का दावा है कि दोनों गरीब हिन्दुओं को विशेष तौर पर टॉरगेट करते थे। दोनों मौलाना इस्लामिक सेंटर के नाम से संस्था चलाते हैं। दोनों नोएडा डेफ सोसायटी में संचालित मूक बधिर स्कूल के छात्र-छात्राओं को बरगलाकर और प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन करवा चुके हैं।

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: