-Kanpur के बचेंगी थाना एरिया में भीषण Accident
-टेम्पो में टक्कर मारने के बाद नहर के पुल से नीचे गिरी बस
-IG Range (Kanpur) & GSVM College के प्राचार्य हैलट पहुंचे
-मरने वालों में तीन सगे भाई भी शामिल 
-पनकी में डीजल भरवाने के बाद ड्राइवर और कंडक्टर ने पी थी शराब
 



Yogesh Tripathi

Uttar Pradesh के Kanpur में मंगलवार सचेंडी थाना क्षेत्र के रतन खेड़ा हाईवे के पास प्राइवेट बस और टेम्पो में भीषण टक्कर हो गई। Accident में 16 लोगों के मरने की खबर है। करीब दर्जन लोग घायल हुए हैं। IG Range (Kanpur) Mohit Agrawal & GSVM College के प्राचार्य हादसे की खबर मिलते ही हैलट पहुंचे। देर रात्रि बिठूर से BJP के MLA अभिजीत सिंह सांगा और पुलिस आयुक्त (CP) भी पहुंचे। UPCM योगी आदित्यनाथ ने दुर्घटना पर दुःख जताते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए के आर्थिक इमदाद की घोषणा की है। PM नरेंद्र मोदी ने भी हादसे पर दुःख जताया है। 

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बस की स्पीड अधिक थी। ड्राइवर लहराकर बस को भगा रहा था। किसान नहर के पास बेकाबू बस ने टेम्पों में जोरदार टक्कर मार दी। Accident होते ही बस के चालक ने स्टेयरिंग से नियंत्रण खो दिया। बस लहराते हुए नहर के पुल से नीचे जा गिरी। 
 

 
वाहनों के पलटते ही उसमें बैठी सवारियों में चीख-पुकार मचने लगी। Accident को देख निकल रहे राहगीरों और स्थानीय लोगों के होश उड़ गए। लोगों ने सूचना पुलिस को दी। कंट्रोल रूम की सूचना पर सचेंडी थाने की फोर्स पहुंची। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू शुरु किया। पुलिस ने लोडर के अंदर फंसे लोगों को सबसे पहले बाहर निकाला। मौके पहुंची दर्जनों एंबुलेंस से सभी को LLR Hospitol भेजा गया। 

 

Kanpur Medical College के प्राचार्य डॉ. आरबी कमल ने अब तक 16 लोगों की मौत होने की पुष्टि की है। बड़े हादसे की खबर मिलते ही कई वरिष्ठ प्रशासनिक अफसर भी मौके पर पहुंचे। कानपुर नगर के पुलिस आयुक्त (CP) असीम अरुण भी पहुंचे। हैलट में कई घायल लोगों का चिकित्सक इलाज कर रहे हैं। चिकित्सकों का कहना है कि कई घायलों की हालत नाजुक है। 

 


कानपुर के कल्पना ट्रैवल्स की 42 सीटर बस करीब 120 सवारियां लेकर गुजरात के अहमदाबाद के लिए शाम साढ़े पांच बजे फजलगंज से रवाना हुई थी। बाराबंकी निवासी राजकुमार, विनोद, सर्वेश और गोंडा के शीलू ने बताया कि बस चालक ने विजय नगर में एक पेट्रोल पंप पर डीजल भराते वक्त ही शराब पी ली थी। उन लोगों ने इसका विरोध किया और ट्रैवल्स कंपनी के नंबर पर फोन पर इसकी जानकारी दी। इस पर बात करने वाले ने परेशान न होने की बात कहकर टाल दिया।

UPCM योगी आदित्यनाथ ने दुर्घटना पर जताया दुःख

UPCM योगी आदित्यनाथ ने Kanpur में हुए बड़े हादसे पर दुःख जताया है। मुख्यमंत्री ने कानपुर सभी प्रशासनिक अफसरों को मौके पर पहुंचने का निर्देश जारी किया। उन्होंने मृतकों के परिवार के लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त कर आश्रितों को दो-दो लाख रुपया की सहायता देने की घोषण की है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन से इस घटना की जांच आख्या तलब की है।

इन शवों की हुई शिनाख्त

रामदीन, रमेश, रजनीश, गोलू, सुरेंद्र, शिवभजन सभी निवासी (लालेपुर), अंशू सिंह, अन्नू सिंह, भानू सिंह, धनीराम सभी निवासी (ईश्वरीगंज), गौरव यादव, धर्मराज। शेष शवों की शिनाख्त कराने का प्रयास पुलिस कर रही है।

 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: