-मुख्तार को लेकर बुधवार 4.30 AM पर पहुंचा पुलिस का काफिला

-बैरक नंबर 15 में Mukhtar Ansari को किया गया शिफ्ट

-सुबह तीन बजे Kanpur के घाटमपुर से निकला काफिला


Yogesh Tripathi

Uttar Pradesh का बाहुबली माफिया डॉन और BSP (MLA) मुख्तार अंसारी का काफिला बुधवार सुबह 4.30 AM पर बांदा जेल पहुंच गया। Mukhtar Ansari को जेल की 15 नंबर बैरक में शिफ्ट किया गया है। तनाव की वजह से मुख्तार अंसारी का ब्लड प्रेशर काफी बढ़ा हुआ है। चिकित्सकों की टीम बराबर उसकी निगरानी कर रही है। मुख्तार अंसारी के Entry के बाद बांदा जेल को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। इससे पहले सुबह करीब तीन बजे मुख्तार का काफिला Kanpur के घाटमपुर से निकला तो यहां पुलिस के अधिकारी Alert हो गए। 


मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से लाने की जिम्मेदारी ADG प्रेम प्रकाश को सौंपी गई थी। उनकी अगुवाई में पुलिस की टीम मंडे की सुबह 9 बजे Banda Police Line से रवाना हुई। मंगलवार दोपहर तमाम औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद के बाद Mukhtar Ansari को UP Police के सुपुर्द कर दिया गया।

मुख्तार को एंबुलेंस में बैठाने के बाद UP Police का काफिला रवाना हुआ। पंजाब से हरियाणा प्रांत होते हुए काफिला मंगलवार शाम को Uttar Pradesh में Entry किया। 11 जनपदों से होते हुए 890 किलोमीटर की लंबी दूरी तय कर करने के बाद काफिला बुधवार सुबह 4.30 बजे बांदा जेल पहुंचा। रास्ते में एक जगह ईंधन भरवाने और दूसरी जगह पर ड्राइवरों की शिफ्टिंग के लिए ही यह कापिला कुछ पलों के लिए रुका था।  


Mukhtar Ansari का ब्लड प्रेशर बढ़ा

बताया जा रहा है कि Uttar Pradesh लाने के दौरान बाहुबली माफिया डॉन काफी तनाव में और परेशान नजर आया। बांदा जेल पहुंचते ही चिकित्सकों की टीम ने उसका मेडिकल परीक्षण किया। मेडिकल परीक्षण में उसका ब्लड प्रेशर (BP) बढ़ा मिला। मेडिकल परीक्षण के बाद उसे जेल की 15 नंबर बैरक में शिफ्ट कर दिया गया। गौरतलब है कि मुख्तार पहले भी बांदा जेल की 15 नंबर बैरक में रह चुका है। लेकिन तब और अब में काफी अंतर आ चुका है। मुख्तार को अब CCTV कैमरों की निगरानी में रखा जाएगा। उसकी बैरक तक में कैमरों की व्यवस्था की गई है। ताकि उसकी हर गतिविधियों पर निगाहबनी की जा सके।

Banda Jail की सुरक्षा त्रिस्तरीय

मुख्तार अंसारी बांदा जिला कारागार में पहुंच चुका है। मुख्तार की मौजूदगी के बाद बांदा जेल की सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी कर दी गई है। जेल अधीक्षक P.K Tripathi के मुताबिक जेल की सुरक्षा त्रिस्तरीय की गई है। जेल गेट पर पुलिस चौकी भी खोली गई है। साथ ही PAC के जवानों को भी तैनात किया गया है। 32 CCTV कैमरा लगाने के बाद कंट्रोल रूम को जिला प्रशासन के कंट्रोल रूम से सीधे कनेक्ट किया गया है।  


Mukhtar Ansari पर दर्ज हैं 52 मुकदमें

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर 52 मुकदमें दर्ज हैं। उस पर NSA और Gangster Act की कार्रवाई पुलिस कई बार कर चुकी है। पिछले दो साल से मुख्तार पंजाब की रोपड़ जेल में बंद था। सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों ही उसे यूपी पुलिस को सुपुर्द करने का आदेश पंजाब सरकार को दिया था।हालांकि मुख्तार के बड़े भाई और सांसद अफजाल अंसारी का कहना है कि मुख्तार सभी मुकदमों में बरी हो चुका है। उसके खिलाफ सिर्फ 15 मुकदमें ही लंबित हैं।

वर्ष 90 में अपराध की दुनिया में रखा कदम

बाहुबली विधायक और माफिया डॉन Mukhtar Ansari ने वर्ष 90 में अपराध की दुनिया में कदम रखा था। प्रापर्टी डीलिंग के साथ-साथ उसने रेलवे के ठेकों को हथियाने का काम शुरु किया और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। 2005 में BJP विधायक कृष्णानंद राय समेत 7 लोगों की दिनददहाड़े गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई। इल्जाम मुख्तार अंसारी पर लगा था लेकिन कोर्ट से वह इस मुकदमें में बरी हो गया। 

पिछले करीब 15 साल से मुख्तार जेल में ही बंद है। जेल में रहकर वह चुनाव लड़ता है और जीत भी जाता है। वर्ष 1996 में मुख्तार ने राजनीति में एंट्री ली। वह सपा और बसपा दोनों दलों का दामन थाम चुका है। बसपा के टिकट पर वह 2009 में बीजेपी के दिग्गज नेता मुरली मनोहर जोशी के खिलाफ भी चुनाव लड़ा लेकिन हार गया। मुख्तार लगातार पांच बार से विधायक है। उसने अपना राजनीतिक दल कौमी एकता भी खड़ा किया लेकिन चुनाव से पहले उसने बसपा में इसका विलय कर दिया।  

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: