-वकील पांडेय पर घोषित था 50 हजार रुपए का इनाम

-8 साल पहले वाराणसी में की थी डिप्टी जेलर की हत्या

-मुन्ना बजरंगी के लिए भी काम करता था शातिर वकील

 

Yogesh Tripathi

Uttar Pradesh के पूर्वांचल East (UP) में बाहुबली माफिया मुख्तार अंसारी, मुन्ना बजरंगी इशारे पर अपराधिक वारदातों को अंजाम देने वाले 50 हजार रुपए के इनामी सुपारी किलर वकील पांडेय उर्फ राजीव पांडेय उर्फ राजू को STF ने Encounter में मार गिराया। एनकाउंटर में वकील का साथी भी मारा गया। वकील पांडेय ने करीब 8 साल पहले वाराणसी में डिप्टी जेलर को गोलियों से भून डाला था। Encounter के दौरान बदमाशों की तरफ से चली गोली से दो सब इंस्पेक्टर जख्मीं हो गए। दोनों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। STF का कहना है कि दोनों Prayagraj में किसी राजनीतिक दल के नेता की हत्या के इरादे से आए थे।

STF के मुताबिक अरैल तटबंध मार्ग पर वाहन चेकिंग चल रही थी। उसी बीच अपाचे सवार दो बदमाश रोकने पर भागने लगे। फोर्स ने जब दौड़ाया तो दोनों ने फायरिंग शुरु कर दी। STF ने जवाब में क्रॉस फायरिंग की। क्रॉस फायरिंग में दो बदमाश ढेर हो गए। 

वकील पांडेय उर्फ राजीव पांडेय उर्फ राजू (फाइल फोटो)

STF के मुताबिक Encounter में भदोही जनपद के गोपीगंज थाना बड़ा शिव मंदिर निवासी वकील पांडेय उर्फ राजू पुत्र रामसहाय और गोपीगंज  खुर्द गांव निवासी अमजद उर्फ अंगद उर्फ पिंटू पुत्र हफीजुल्लाह मारे गए। वकील पांडेय पर अलग-अलग थानों में करीब 20 मुकदमें पंजीकृत हैं। उसके सिर पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित था। अमजद पर भी करीब 15 से अधिक मुकदमें पंजीकृत हैं। 

बदमाशों की गोली से दरोगा अनिल कुमार और एक सिपाही जख्मीं हो गए। एक गोली सीओ के बुलेटप्रूफ जैकेट पर भी लगी लेकिन वह बाल-बाल बच गए। एनकाउंटर की सूचना पर जनपद के सभी बड़े अफसर मौके पर पहुंचे। पुलिस का कहना है कि मुन्ना बजरंगी के मारे जाने और मुख्तार के पंजाब जेल में बंद होने की वजह से वकील और अमजद चाका के पूर्व ब्लाक प्रमुख दिलीप मिश्रा के लिए काम कर रहे थे। दोनों सुपारी किलर थे। एक नेता की हत्या के इरादे से दोनों प्रयागराज में आए थे। STF ने मौके से .30 और .9 एमएम की पिस्टल, कारतूस और खोखा बरामद किया है। मौके पर ही एक बाइक भी मिली है।

वाराणसी में की थी डिप्टी जेलर की हत्या

कुख्यात वकील पांडेय और उसके साथी अमजद ने अपने गुर्गों के साथ मिलकर वर्ष 2013 में डिप्टी जेलर अनिल कुमार त्यागी की हत्या की थी। ये हत्या माफिया डॉन मुख्तार अंसारी और मुन्ना बजरंगी के इशारे पर की गई थी। पुलिस सूत्रों की मानें तो UP के साथ-साथ बिहार और झारखंड में भी इन दोनों बदमाशों की काफी दहशत थी। उल्लेखनीय है कि 17 फरवरी को सोशल मीडिया पर Viral भदोही के विधायक विजय मिश्रा के पत्र को STF ने संज्ञान में लिया था। गृह मंत्री अमित शाह को संबोधित इस पत्र में विजय मिश्रा ने वकील उर्फ राजीव पांडेय से अपनी जान को खतरा बताया था।

इससे पहले भी 28 मई 2020 को प्रयागराज में माफिया दिलीप मिश्रा के कालेज से गिरफ्तार खान मुबारक गैंग के शार्प शूटर एक लाख के इनामी नीरज सिंह ने बताया था कि माफिया दिलीप मिश्रा के कहने पर मैने वकील पाण्डेय के साथ मिलकर नैनी निवासी RSS से जुड़े सुजीत सिंह, नन्हें खान के दामाद सपा नेता सलीम अहमद निवासी घोघापुर थाना घूरपुर जनपद प्रयागराज की हत्या करने के लिए तीन बार रेकी भी की थी। नीरज सिंह की गिरफ्तारी के बाद वह वारदात को अंजाम नहीं दे सके।

 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: