-हमलावरों ने सरकारी असलहों को छीनने का किया प्रयास

-कई थानों की फोर्स के साथ SP मौका-ए-वारदात पर पहुंचे

-महिला आयोग के निर्देश पर पहुंची थी रसूलाबाद पुलिस

-घायल दरोगा और सिपाही Kanpur के रीजेंसी अस्पताल रेफर

 

हमले में घायल दरोगा गजेंद्र सिंह

Yogesh Tripathi

Kanpur Dehat जनपद के रसूलाबाद थाना एरिया स्थित कहिंजरी चौकी क्षेत्र में पति-पत्नी का विवाद सुलझाने पहुंची Police Team पर हमला बोल दिया गया। हमलावरों ने मारपीट कर पुलिस कर्मियों पर पथराव किया। हमले में चौकी इंचार्ज और एक सिपाही का सिर फूट गया। हमलावरों ने दरोगा की पिस्टल और सिपाही की राइफल छीनने की भी कोशिश की। हमले की खबर मिलते ही Kanpur Dehat के SP कई थानों की फोर्स के साथ मौका-ए-वारदात पर पहुंचे। घायल पुलिस कर्मियों को अस्पताल ले जाया गया। जहां से दोनों को चिकित्सकों ने Kanpur रेफर कर दिया। देर रात्रि दबिश देकर दो आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। मौके पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है।  

हमले में घायल सिपाही समर सिंह
 

कहिंजरी निवासी आजाद अली की पुत्री शाह बेगम (26) का निकाह भीखदेव कहिंजरी निवासी रफीक अली के बेटे अमजद अली के साथ हुआ। दो साल पहले शाह बेगम ने पति, समेत कई ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करवाया था। प्रकरण में राज्य महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर के आदेश पर कहिंजरी चौकी इंचार्ज ने पीड़िता के ससुर रफीक अली को थाने बुलाकर बातचीत कर समझाया था। 

जिस पर ससुरालीजनों ने बहू को रखने के लिए हामी भर दी। शनिवार शाम चौकी इंचार्ज गजेंद्र पाल और हेड कांस्टेबल समर सिंह अपने साथ शाह बेगम को लेकर उसकी ससुराल पहुंचे। बताया जा रहा है कि पुलिस के पहुंचने पर ससुरालीजनों ने पहले मुकदमा वापस लेने की मांग रख दी। 

हमले में जख्मीं पीड़ित महिला

बातचीत के दौरान विवाद बढ़ने पर रफीक अली, अमजद अली और उसके परिवारीजनों ने हमला बोल मारपीट शुरु कर दी। दरोगा और सिपाही ने विरोध किया तो हमलावरों ने दोनों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। इसके बाद दबंगों ने पुलिस टीम पर पथराव कर उनके सरकारी असलहे छीनने का दुस्साहस किया।

Police Team पर हमले की खबर मिलते ही क्षेत्राधिकारी रामशरण सिंह, इंस्पेक्टर शशि भूषण मिश्रा फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। थोड़ी देर बाद SP केशव चौधरी भी भारी पुलिस बल के साथ मौका-ए-वारदात पर पहुंच गए। देर रात्रि घेराबंदी कर दो आरोपितों को पुलिस ने Arrest कर लिया। हमले में घायल चौकी इंचार्ज और सिपाही को चिकित्सकों ने कानपुर के लिए रेफर कर दिया। दोनों को रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। देर रात्रि राज्य महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर घायल पुलिस कर्मियों का हालचाल जानने के लिए रीजेंसी पहुंची।

 

 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: