-बस के दरवाजे और खिड़कियां बंद कर सो रहे थे ड्राइवर-कंडक्टर

-मौके पर पहुंची दमकल की कई गाड़ियों ने आग पर काबू पाया

 


Yogesh Tripathi

Uttar Pradesh के Aligarh जनपद में रोडवेज बस स्टैंड में रैन बसेरा के पास खड़ी राजस्थान परिवहन की बस में आग लग गई। बस अड्डे पर मौजूद लोग जब तक कुछ समझ पाते बस को आग की लपटों ने पूरी तरह से अपने आगोश में ले लिया। बस के अंदर सो रहे ड्राइवर और कंडक्टर लपटों में फंस गए। लोगों ने किसी तरह प्रयास कर दोनों को सकुशल बाहर निकाला। दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। 

 


अलीगढ़ और जयपुर के बीच चलने वाली राजस्थान रोडवेज की डबल डेकर स्लीपर जयपुर डीलक्स डिपो की बस रात 11बजे जयपुर से रवाना होती है। अलीगढ़ में यह बस सुबह करीब 6:30 बजे पहुंचती है। दोपहर करीब साढ़े बारह बजे यह बस फिर अलीगढ़ से जयपुर के लिए रवाना हो जाती है।

Monday की सुबह सवारियों को उतारने के बाद ड्राइवर रमेश प्रजापति और कंडक्टर दान सिंह  बस के दरवाजे और खिड़कियां बंद कर अंदर ही सो गए। करीब 8:30 बजे बस में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटों ने पूरी तरह से बस को अपने आगोश में ले लिया। बस स्टैंड  पर मौजूद रोडवेज स्टाफ कर्मियों ने बस में सो रहे ड्राइवर-कंडक्टर को शोर मचाकर जगाया फिर बस के शीशे तोड़कर दोनों को किसी तरह बाहर निकाला।

आग में  चालक, परिचालक के सामान के साथ ही टिकट मशीन, बैग और टिकट के बदले मिला कैश भी आग में जलकर राख हो गया। सूचना पर बन्ना देवी फायर बिग्रेड स्टेशन से दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर आग बुझाने पहुंची। एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। मुख्य अग्निशमन अधिकारी विवेक कुमार शर्मा ने बताया कि बस में आग शार्ट सर्किट से लगी है। छानबीन की जा रही है।

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: