-मिशन इंद्रधनुष 2021 के तहत मीटिंग में डीएम ने दिए निर्देश

-सर्वे के बाद 17 फरवरी 2021 तक प्रथम चक्र का डाटा फोर्टल पर फीड करें


Raja Katiyar

"इस बार कोई भी महिला और बच्चा टीकाकरण से वंचित न रहे। जिला एवं ब्लॉक स्तर पर बैठकें निर्धारित समय पर सुनिश्चित करें। मिशन के सुचारू संचालन में शिथिलता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यह बातें इत्रनगरी Kannauj के DM राकेश कुमार मिश्रा ने कलेक्ट्रेट सभागार में कहीं। DM ने मिशन इंद्रधनुष 2021 के तहत जिला स्तरीय टॉस्क फोर्स समिति के बैठक की अध्यक्षता करते हुए मातहतों को ताकीद दी कि आशा बहुओं, ए.एन.एम और सहायिका के साथ Door to Door सर्वे लिस्ट के आधार पर शत-प्रतिशत कराया जाए।  

जिलाधिकारी ने कहा कि सर्वे के बाद माइक्रो प्लान तैयार कर 17 फरवरी 2021 तक प्रथम चक्र का डाटा पोर्टल पर फीड किया जाए। उन्होंने कहा कि शासन की तरफ से प्रस्तावित दिनांक 23 फरवरी 2021 एवं 0102 मार्च 2021 त्रिदिवसीय प्रथम चक्र IMI कार्यक्रम एवं दूसरे चरण के दिनांक 23 मार्च 2021 एवं 0506 अप्रैल 2021 को आयोजित किया जाए। जिसमें ड्यू लिस्ट के मुताबिक हेड काउंट सर्वे के तहत शत प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित किया जाएगा।


DM ने पोर्टल पर टीकाकरण करा चुके बच्चों और माताओं का डाटा समय से न फीड किए पर रोष जताते हुए समय से टीकाकरण कराने और पोर्टल पर फीड किये जाने के निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि जिन परिवारों की तरफ से टीकाकरण किन्हीं वजहों से नहीं कराया जा रहा है। ऐसे परिवारों को प्रोत्साहित कर उन्हें टीकाकरण न करवाने से बच्चे की बढ़त में आने वाली कमी के बारे में बताए जाने के निर्देश दिए।

डीएम ने कहा कि IMF के दौरान कोरोना के दृष्टिगत नियमोँ का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने इस योजना का व्यापक प्रचार प्रसार किये जाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि IMF के अंतर्गत टीकाकरण किसी भी दशा में किसी के घर पर आयोजित न की जाए बल्कि किसी सरकारी भवन या किसी खुले क्षेत्र में सुनिश्चित करें। Meeting में मुख्य विकास अधिकारी आर.एन सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर केसी राय और तमाम चिकित्सक मौजूद रहे।

 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: