-आयकर विभाग की बेनामी विंग और आयक निदेशालय करेगा जांच

-जय बाजपेयी के बेनामी संपत्तियों की "कुंडली" बनकर हो चुकी है तैयार

-फरवरी में सिंगापुर गया था Vikas Dubey का "मुनीम" जय बाजपेयी

-सिर्फ दुबई ही नहीं थाइलैंड में भी प्रापर्टी खरीदे जाने की जानकारी मिली

-मनी लॉड्रिंग की वजह से प्रवर्तन निदेशालय को भी किया गया Alert

 -STF (Lucknow) के DIG का देर शाम शासन ने किया तबादला

-पीएसी मुरादाबाद के DIG बनाए गए Anant Dev Tiwari

 

Yogesh Tripathi

संडे की सुबह Kanpur के काकादेव थाना एरिया में तीन लग्जरी गाड़ियों की बरामदगी के बाद UPSTF के रडार पर आए 2.5 लाख के इनामी Most Wanted विकास दुबे के "मुनीम" जय बाजपेयी पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। लंबी पूछताछ के बाद जय बाजपेयी के बेनामी संपत्तियों की "कुंडली" बनकर तैयार हो चुकी है। बड़े सूत्रों की मानें तो "कुंडली" बांचने की जिम्मेदारी आयक विभाग की बेनामी विंग और आयकर निदेशालय को देर-सबेर सौंपी जा सकती है। खबर ये भी है कि विदेश में प्रापर्टी खरीदने और तमाम निवेश की वजह से प्रवर्तन निदेशालय (ED) को भी Alert किया गया है। Kanpur में जय बाजपेयी की करीब एक दर्जन से अधिक बेशकीमती प्रापर्टी का सुराग अब तक लग चुका है।शहीद CO के शिकायती पत्र Viral होने के बाद आरोप से घिरे STF (Lucknow) के DIG अनंत देव तिवारी का तबादला पीएसी मुरादाबाद (डीआईजी) के पद पर शासन ने देर शाम कर दिया। उल्लेखनीय है कि बातचीत का एक वीडियो भी वॉयरल हो रहा था। जिसके बाद सरकार को किरकिरी से बचने के लिए फैसला लेना पड़ा।
ये फोटो कई साल पुरानी है। जिसमें विकास दुबे के ठीक बगल में जय बाजपेयी मौजूद है। (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Kanpur में इन बेशकीमती प्रापर्टी का मिला है सुराग

अभी तक की पूछताछ और छानबीन में पता चला है कि चेक संख्या 107 और चेक संख्या 111 पर चार-चार प्रापर्टी खरीदी गई हैं। आर्यनगर में एक फ्रीडम-फाइटर के घर से थोड़ी दूरी पर जय बाजपेयी ने करीब आधा दर्जन से अधिक बेशकीमती फ्लैट्स खरीदे हैं। साथ ही पनकी में एक आलीशान ड्यूप्लेक्स का भी पता चला है। इतना ही नहीं जिस घर में जय बाजपेयी रहता है, उसकी भी कीमत कई करोड़ रुपए बताई जा रही है। खास बात ये है कि ये प्रापर्टी खरीदने के लिए महज कुछ साल में अरबों रुपए की दौलत कहां से आई ? जय बाजपेयी के पास इसका न तो कोई ठोस सबूत है और न ही वह कुछ बता पाया है। 

सिंगापुर यात्रा को लेकर अफसर कर रहे हैं पूछताछ

अभी तक की पूछताछ में पता चला है कि फरवरी के महीने में जय बाजपेयी ने सिंगापुर की यात्रा की थी। ये यात्रा क्यों की ? इसका जवाब फिलहाल अभी तक पूछताछ करने वाली टीम को नहीं मिला है। कयास तमाम तरह के लगाए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि जल्द ही इस बाबत जानकारी टीम को मिल सकती है। दुबई के साथ-साथ थाईलैंड में भी प्रापर्टी खरीदे जाने और रुपए के निवेश की जानकारी मिली है। मनी लॉड्रिंग के शक में प्रवर्तन निदेशालय (ED) को भी छानबीन करने के लिए Alert किया गया है। लाइसेंसी असलहों और लग्जरी गाड़ियों के बारे में भी पड़ताल की जा रही है।

जय बाजपेयी को है Gold खरीदने का शौक


गैंगस्टर Vikas Dubey के करीबी जय बाजपेयी को Gold खरीदने का शौक है। शौक भी ऐसा-वैसा नहीं है। वह एक बार में 15 से 20 लाख रुपए का सोना खरीदता है। ताजा उदाहरण कुछ महीना पहले उसके बेटे का बर्थ-डे रहा है। चर्चा है कि बर्थ-डे में उसने बेटे को सोने के गहनों से लाद दिया था। जांच टीम इस बात का पता लगा रही है जय बाजपेयी ने अब तक कितना सोना-हीरा खरीदा है। माना जा रहा है कि कई किलो सोना जय बाजपेयी खरीद चुका है।

SSP (KNR) दिनेश कुमार पी ने बड़ा एक्शन लेते हुए चौबेपुर थाने के पूरे स्टाफ को बदल दिया। कई पुलिस कर्मियों की लाइन में आमद भी करा दी गई है। चौबेपुर थाने में नए स्टाफ की पोस्टिंग की गई है। उल्लेखनीय है कि बिकरू कांड के बाद से चौबेपुर थाने के पूरे स्टाफ की गतिविधियां पूरी तरह से संदिग्ध पाई गई। जिसमें थानेदार विनय तिवारी समेत कई पुलिस कर्मियों की विकास दुबे से बातचीत की बात सामने आ चुकी है।  


Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: