-शरणदाताओं के खिलाफ शिकंजा कस रही Kanpur Police

-गिरफ्तार कर अस्थाई जेल में किया जाएगा शिफ्ट

-Quarantine के दौरान ठीक हो चुके तब्लीगी जमाती भी होंगे शिफ्ट

Yogesh Tripathi

 
फोटो साभार --Goggle


तब्लीगी जमात में शामिल होकर आए लोगों को घरों और मस्जिदों में छिपाकर शरण देने वालों के खिलाफ अब Kanpur के प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई करने का फैसला लिया है। जमातियों को शरण देने वाले उनके करीबी लोगों के खिलाफ FIR रजिस्टर्ड कर Police अस्थाई जेल में भेजेगी। Kanpur के चौबेपुर एरिया में स्थित एक इंजीनियरिंग कॉलेज को अस्थाई जेल बनाया जाएगा। दो बड़े अफसरों ने इस कॉलेज में पहुंचकर वहां की तैयारियों का जायजा भी लिया। उल्लेखनीय है कि निजामुद्दीन मरकज से वापस आए लोगों को न सिर्फ छिपाया जा रहा है बल्कि उनके बाबत जानकारी देने से परिवारीजन कतरा रहे हैं।

शासन के निर्देश पर पुलिस ने की तैयारी

Delhi स्थित निजामुद्दीन मरकज से वापस आने के बाद में तब्लीगी जमात के सदस्य तमाम स्थानों पर जाकर ठहरे। Police ने 8 विदेशी जमातियों को पकड़ने के बाद जांच का दायरा बढ़ाया तो उनके मूवमेंट का पता लगा। खुफिया सूत्रों की मानें तो अभी तमाम तब्लीगी जमाती ऐसे हैं, जो सामने आकर अपनी ट्रैवल हिस्ट्री नहीं बता रहे हैं। उनके  परिवारीजन भी उनके राज पर पर्दा डाले हुए हैं। जिसकी वजह से शासन ने व्यापक स्तर पर अभियान चलाकर जमातियों की पहचान करने और उन्हें छिपाने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हैं।

चौबेपुर इंजीनियरिंग कॉलेज होगी अस्थाई जेल

तब्लीगी जमात के भागे सदस्यों और उन्हें छिपाकर शरण देने वालों के खिलाफ पुलिस ने अभियान तेज कर दिया है। खुफिया इनपुट के बाद अब ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस मुकदमा पंजीकृत कर उनकी गिरफ्तारी करेगी। सभी को जिला कारागार में रखने के बजाय चौबेपुर स्थित अस्थाई जेल में शिफ्ट किया जाएगा। इसके लिए चौबेपुर स्थित विद्या भवन इंजीनियरिंग कॉलेज को अस्थाई जेल बनाने की तैयारी शुरु की जा चुकी है। अस्थाई जेल में ऐसे लोगों को रखा जाएगा, जिन्होंने पुलिस प्रशासन को सूचना देने के बजाय तब्लीगी जमात के लोगों को चोरी छिपे लंबे समय से शरण दे रखी थी। साथ ही जो क्वारंटीन के बाद ठीक हुए जमातियों को भी यहां पर शिफ्ट किया जा सकता है।




Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: