-एक की मौके पर मौत, दूसरे ने अस्पताल में तोड़ा दम

-दो बच्चियों का LLR (Hospital) में चल रहा इलाज

-साढ़ के सर्द गोपालपुर में ह्दयविदारक घटना से कोहराम

 

Yogesh Tripathi


Kanpur के घाटमपुर थाना एरिया स्थित सर्दे गोपालपुर गांव में संडे की सुबह आग की लपटों ने जमकर तबाही मचाई। आग की लपटों में 4 मासूम बच्चे घिर गए। तीन साल के लड़के की मौके पर ही मौत हो गई। तीन बहनों को इलाज के लिए हैलट अस्पताल भेजा गया। जहां उपचार के दौरान एक की मौत हो गई। दो बच्चों की मौत के बाद गांव में कोहराम मच गया।


सर्दे गोपालपुर निवासी संतराम संखवार भूमिहीन है। संतराम मजदूरी करके परिवार की जीविका चलाते हैं। कोरिया रोड पर झुग्गी-झोपड़ी डालकर संतराम पत्नी राधा और चार बच्चों जुड़वा बेटियां गीता 3,सीता 3 ,गोपाल 2 व रीता 1 वर्ष के साथ रहते हैं। संडे की सुबह पति-पत्नी मजदूरी करने चले गए। बच्चे बगल में रहने वाले चाचा रामभरोसे के घर मे ही खेल रहे थे। तभी यकायक उसके घासफूस के घर मे आग लग गई। आग की लपटों में सभी बच्चे घिर गए। संतराम के दो साल के बेटे गोपाल की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।



चीख-पुकार सुनकर मोहल्ले के लोग दौड़े। लोगों ने किसी तरह प्रयास कर लपटों में घिरी तीन मासूम बहनों को बाहर निकाला। सूचना पर दमकल की गाड़ी और थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। बच्चियों को तुरंत पास के अस्पताल ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने तीनों को हैलट अस्पताल रेफर कर दिया। उपचार के दौरान रीता (1) की भी मौत हो गई। दो बहनों को इलाज चल रहा है। उधर, गांव के बाहर झोपड़ी होने की वजह से ग्रामीण तुरंत नहीं पहुंचे। लेकिन जैसे ही सूचना मिली तो सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण जमा हो गई। भाई-बहन की मौत से गांव में मातम छा गया।



Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: