नोट----ये स्क्रीन शॉट वीडियो का एक हिस्सा है। Video नीचे पोस्ट है।

कल्याणपुर में लाठी-डंडों से लैस बदमाशों का तांडव

सड़क पर दौड़ा-दौड़कर लाठियों से कई को पीटा

हमलावर गुंडों ने महिलाओं तक को नहीं बख्शा

गुंडों के दुस्साहस से एरिया में दहशत का वातावरण

थाने और चौकी की पुलिस का है हमलावर गुंडों को संरक्षण

एरिया में वर्चस्व स्थापित करने को लेकर गुंडई

सोशल मीडिया पर Viral हो रहा है गुंडों के हमले का Video

देखें-----कल्याणपुर में सरेराह गुंडई का Live Video

Yogesh Tripathi

सोशल मीडिया पर Video के Viral होने के बाद अफसरों की फटकार पर कल्याणपुर पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ IPC की धारा 147,323,354(B) के तहत FIR रजिस्टर्ड की है। पुलिस ने एक आरोपी को Arrest किया है। शेष की तलाश में पुलिस का कहना है कि जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी। 

 यक्ष प्रश्नये है कि आखिर कब तक माफिया, गुंडे और अपराधी थानों, चौकियों में पुलिस कर्मियों के साथ गलबहियां डाल गुंडई करेंगे। शहर के अधिकांश थानों और चौकियों में इस समय कुछ ऐसा ही चल रहा है। S-10 में थानेदारों ने चहेते गुंडों को शामिल कर रखा है। इसके कई उदाहरण अब तक सामने आ चुके हैं। सरेराह इस तरह गुंडई करने वालों पर क्या पुलिस को गुंडाएक्ट और 7 क्रिमिनल एक्ट जैसी धाराओं में कार्रवाई नहीं करनी चाहिए ?

दागी, रिश्वतखोर दरोगाओं की चौकी और थानों में पोस्टिंग आखिर कब तक होती रहेगी ? DGP के आदेश का आखिर पालन क्यों नहीं किया जा रहा है ? शहर के तमाम थानों में दागी थानेदारों की तैनाती है। कुछ ऐसे भी थानेदार हैं जो लंबे समय से घूम-घूमकर कई साल से कानपुर के थानों में ही चार्ज लिए हुए हैं। सवाल ये उठता है कि नौकरी यूपी पुलिस की जब है तो ऐसे थानेदारों और पुलिस कर्मियों को सिर्फ Kanpur में ही तैनाती क्यों ? गोरखपुर, बनारस, बुन्देलखंड और मेरठ जोन में इनको तैनात क्यों नहीं किया जाता ? जब लंबे समय से ये दरोगा और सिपाही एक ही जगह पोस्ट रहेंगे तो निश्चित तौर पर इनके कनेक्शन क्षेत्र के संभ्रात लोगों से न होकर पैसे के लिए सफेदपोश लोगों से होंगे और बाद में यही क्राइम की वजह बनेगी। निश्चित तौर पर अफसरों को इन सब बातों पर गौर कर करना चाहिए। 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: