“सत्ता के नशे” में चूर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ताओं ने डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा की मौजूदगी में न सिर्फ संस्कारी पार्टी कही जाने वाली BJP की गरिमा को "तार-तार" किया बल्कि चुनाव आचार संहिता की खुलेआम धज्जियां भी उड़ा डालीं। मंच पर जबरन चढ़ रहे कार्यकर्ताओं को जब सिक्योरिटी ड्यूटी पर तैनात एक SHO (इंस्पेक्टर) ने रोका तो भाजपाई भिड़ गए। अभद्रता कर गालियां दी और बाद में धक्का-मुक्की तक करने से नहीं चूके। सोशल मीडिया पर वॉयरल वीडियों में कई कार्यकर्ताओं के साथ Kanpur से बीजेपी प्रत्याशी सत्यदेव पचौरी के बेटे अनूप पचौरी भी दिखाई दे रहे हैं। प्रकरण पर रायपुरवा SHO ने www.redeyestimes.com (News Portal) से बातचीत में घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि विवाद की वजह कार्यकर्ताओं को मंच पर चढ़ने से रोकना था। मंच पर बैठने वालों की जो लिस्ट मुहैया कराई गई थी, उससे कहीं अधिक लोग मंच पर चढ़ने की कोशिश करने लगे। जिस पर वहां मौजूद पुलिस बल ने रोकने की कोशिश की थी। मंत्री पुत्र के बाबत उन्होंने कहा कि मैं उनको जानता और पहचानता नहीं हूं।


https://twitter.com/kanpurnagarpol/status/1114887498579218432

 YOGESH TRIPATHI


अनुसूचित मोर्चा की तरफ से आयोजित किया गया था सम्मेलन


लोकसभा चुनाव को लेकर इस समय चुनावी बयार चल रही है। किसी न किसी बहाने से कार्यक्रमों का आयोजन सभी राजनीतिक दल कर रहे हैं। रायपुरवा में भी संडे की दोपहर को बीजेपी की तरफ से अनुसूचित मोर्चा के कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें कानपुर के सभी बड़े पदाधिकारियों के साथ मेयर प्रमिला पांडेय भी मौजूद थीं। मुख्य अतिथि के तौर पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा पहुंचे। उनकी सुरक्षा ड्यूटी में कई इंस्पेक्टर तैनात किए गए थे। कर्नेलगंज इंस्पेक्टर की ड्यूटी मंच के पास लगी थी। थोड़ी ही दूर पर कलक्टरगंज इंस्पेक्टर की भी ड्यूटी थी।

https://twitter.com/adgzonekanpur/status/1114883610346164225

मंच पर जबरन चढ़ने लगे नेता और कार्यकर्ता


रायपुरवा इंस्पेक्टर जय प्रकाश ने पोर्टल से बातचीत में बताया कि डिप्टी सीएम को अपना चेहरा दिखाने की होड़ में कई नेता और कार्यकर्ता जबरन मंच पर चढ़ने लगे। चूंकि मंच छोटा था इस लिए वहां पर मौजूद पुलिस बल ने कार्यकर्ताओं को रोक दिया। पुलिस अफसरों का तर्क था कि भीड़ अधिक हो जाने से मंच के टूटने का खतरा था। बस यही बात बीजेपी के कुछ नेताओं और अफसरों को खराब लगी और सभी भिड़ गए।

कार्यकर्ताओं ने डिप्टी सीएम और मेयर की बात भी नहीं सुनी


जिस समय बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता पुलिस वालों से अभद्रता कर रहे थे। उस समय डिप्टी सीएम मंच से संबोधन कर रहे थे। बवाल देख उन्होंने कार्यकर्ताओं को नसीहत भी दी लेकिन वे नहीं मानें। इसके बाद मंच पर खड़ी मेयर प्रमिला पांडेय कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए आगे चिल्लाईं लेकिन कार्यकर्ताओं ने उनकी भी नहीं सुनी।

[caption id="attachment_19244" align="alignnone" width="887"] बीजेपी में शामिल होने पर मनोज सिंह का कार्यकर्ताओं ने फूल-माला पहनाकर स्वागत किया।[/caption]

मनोज सिंह और आरती समेत कई ने ज्वाइन की बीजेपी


डीबीएस छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और कल तक कांग्रेसी नेता रहे मनोज सिंह, आरती दीक्षित, आरके बाजपेयी समेत कई लोगों ने डिप्टी सीएम दिनेशचंद्र शर्मा की मौजूदगी में भाजपा ज्वाइन की। मनोज सिंह कभी कांग्रेस प्रत्याशी श्रीप्रकाश के बेहद करीबी रह चुके हैं। फिलहाल पिछले कुछ साल से उनके रिश्ते ठीक नहीं थे।

 

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: