Lok Sabha Election2019 : कांग्रेस के नेशनल प्रेसीडेंट @RahulGandhi ने Ex.MLA रहे अजय कपूर (@AjayKapoorIII) को @INCIndia (AICC) का सेकेट्री बनाया है। साथ ही उनको लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार प्रांत की जिम्मेदारी सौंपी है। गौरतलब है कि लोकसभा का टिकट न मिलने की वजह से अजय कपूर खासे नाराज चल रहे थे। उनके बीजेपी ज्वाइन करने की अटकलों वाली खबरें सोशल मीडिया पर पिछले कई दिनों से Viral थीं। अजय कपूर को लेकर पिछले कुछ दिनों से जो राजनीतिक सरगर्मी बनी थी वो अब शांत हो चुकी है। अजय के बीजेपी ज्वाइन करने की अटकलों को लेकर कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता ही नहीं बल्कि बीजेपी के कई नेता और वर्कर भी भी असमंजस की स्थित में थे।


https://twitter.com/INCSandesh/status/1116629268786630658

Yogesh Tripathi


के.सी वेनुगोपाल ने जारी किया पत्र, कांग्रेस ने Tweet कर दी जानकारी


अजय कपूर के राष्ट्रीय सचिव बनाए जाने की जानकारी सांसद और AICC के जनरल सेकेट्री के.सी बेनुगोपाल ने पत्र जारी करके दिया। उनके पत्र को कांग्रेस ने अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर अजय कपूर को सेकेट्री बनाए जाने की खबर ब्रेक की। पत्र में लिखा है कि अजय कपूर को बिहार प्रांत में लोकसभा चुनाव की जिम्मेदारी दी गई है और उनको ये काम तत्काल प्रभाव से देखना है।

Portal ने 30 मार्च को बड़ा पद मिलने का दिया था संकेत


www.redeyestimes.com (News Porta) ने 30 मार्च को एक खबर प्रकाशित की थी। जिसमें अजय कपूर और श्रीप्रकाश के बीच सहमति बनने और बड़ा पद देने का जिक्र था। हालांकि अंदरखाने की रिपोर्ट ये है कि अजय कपूर दोनों तरफ से मोलतोल करते रहे। बीजेपी ने जब उनकी शर्तों को तवज्जों नहीं दी तो बाद में कांग्रेस में सम्मान के लिए फिर से पैरोकारी करवाई। चूंकि 11 अप्रैल को कमेटी की बैठक थी। इस लिए कुछ दिन पहले ही ये खबर सोशल मीडिया पर वॉयरल हो गई कि अजय कपूर जल्द ही बीजेपी ज्वाइन कर रहे हैं। खुद बीजेपी संगठन के नेताओं ने भी दबी जुबान से स्वीकार करना शुरु कर दिया कि अमित शाह की मौजूदगी में वो बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। लेकिन 12 अप्रैल को तस्वीर बिल्कुल साफ हो गई।

क्या कम हो गईं श्रीप्रकाश जायसवाल की मुश्किलें ?


अजय कपूर को राष्ट्रीय सचिव बनाए जाने और बिहार की जिम्मेदारी मिलने के बाद सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या कांग्रेस प्रत्याशी की मुश्किलें कम हो गई हैं ? उसके पीछे वजह ये है कि कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा के बाद लगातार अजय कपूर के समर्थक श्रीप्रकाश के विरोध में सोशल मीडिया पर अपनी पोस्ट डाल रहे थे। नामांकन के दौरान अजय कपूर और उनके समर्थक नहीं पहुंचे। बल्कि इस दौरान सभी एक होटल में होली मिलन के बहाने बैठक करते रहे। कार्यालय के शुभारंभ पर भी अजय कपूर और उनके तमाम समर्थक नदारद रहे।

सूत्रों की मानें तो पल-पल की खबर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को दी गई। जिसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुद अजय कपूर को मोबाइल किया। खबरों की मानें तो उन्होंने दिल्ली पहुंचकर प्रियंका गांधी से मुलाकात की बात कही। अजय कपूर गए भी लेकिन उन्होंने कहा कि राहुल गांधी से ही बात करेंगे। सूत्रों की मानें तो अजय कपूर के एक करीबी रिश्तेदार जो की बीजेपी में काफी ताकतवर हैं वो भी नहीं चाह रहे थे कि वो कांग्रेस को छोड़ें। इसके लिए तीन दिन पहले रिश्तेदार के घर पर भी मीटिंग चली। हालांकि कयास ये भी लगाए गए कि बीजेपी ज्वाइन करने के लिए मुलाकात की गई। लेकिन अब तमाम झंझावतों के बाद तस्वीर बिल्कुल साफ हो गई है कि अजय कपूर कांग्रेस में ही रहेंगे।


 

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: