Lok Sabha Election 2019 :  Uttar Pradesh का Sant Kabir Nagar @BJP4India के कार्यकर्ताओं की हरकतों की वजह से एक बार फिर सुर्खियों में है। करीब डेढ़ महीना पहले यहां हुए “जूताकांड” की “ज्वालामुखी” शांत होने का नाम नहीं ले रही है। सांसद शरद त्रिपाठी और मेंहदावल विधायक के समर्थकों के बीच बवाल के बाद BJP का कार्यक्रम “अखाड़ा” में तब्दील हो गया। दोनों जनप्रतिनिधियों के समर्थकों ने एक दूसरे पर कुर्सियां चलाने के बाद हाथापाई कर जूते और चप्पलों की बौंछार भी की। बवाल की सूचना मिलने पर BJP प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय को अपना “उड़नखटोला” (हेलीकॉप्टर) मजबूरी में वापस ले जाना पड़ा। बवाल बढ़ने के बाद भारी पुलिस बल पहुंचा। इसके बाद बीजेपी कार्यकर्ता शांत हुए। पुलिस ने अज्ञात भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR रजिस्टर्ड की है।


Yogesh Tripathi


जगत गुरु शंकराचार्य कॉलेज में था बीजेपी का कार्यक्रम


मेंहदावल विधान सभा एरिया के अंतर्गत आने वाले जगत गुरु शंकराचार्य कॉलेज परिसर में बीजेपी की तरफ से विजय संकल्प सभा का आयोजन शनिवार को किया गया था। कार्यक्रम में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय को बतौर मुख्य अतिथि शामिल होना था। इस कार्यक्रम में सांसद शरद त्रिपाठी और विधायक राकेश सिंह बघेल के समर्थक भी पहुंच गए। “शरद त्रिपाठी वापस जाओ” लिखी तख्ती लेकर विधायक के समर्थक नारेबाजी करने लगे। जिसके बाद वहां मौजूद सांसद के समर्थकों ने भी विधायक के खिलाफ नारेबाजी शुरु कर दी।

[caption id="attachment_19290" align="alignnone" width="738"] विजय संकल्प कार्यक्रम में "शरद त्रिपाठी वापस जाओ" के नारे लिखी तख्ती लेकर पहुंचे विधायक राकेश बघेल के समर्थक, जिसके बाद बवाल मचा।[/caption]

नारेबाजी के बाद चली कुर्सियां, फिर जूता-लात


सांसद और बीजेपी के समर्थक नारेबाजी करते-करते अचानक उग्र हुए और कुर्सियां चलाने लगे। कुर्सियां चलते ही कार्यक्रम में भगदड़ मच गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक थोड़ी ही देर में कार्यक्रम स्थल “अखाड़ा” में तब्दील हो गया। कुर्सियां चलाने के बाद समर्थकों ने एक दूसरे पर लात और जूतों की बौंछार की। सूचना पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पुलिस फोर्स ने किसी तरह उपद्रव कर रहे भाजपाइयों को काबू किया।

[caption id="attachment_19291" align="alignnone" width="727"] कार्यक्रम के बीच ही सांसद और विधायक के समर्थकों ने कुर्सियां चलानी शुरु कर दीं, जिससे भगदड़ मच गई।[/caption]

BJP अध्यक्ष का हेलीकॉप्टर बैरंग लौटा


सूत्रों की मानें तो सांसद और विधायक के समर्थकों की बीच बवाल की खबर जब बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय को लगी तो उन्होंने अपना हेलीकॉप्टर लैंड नहीं होने दिया। रास्ते से ही उनका हेलीकॉप्टर वापस चला गया। सूत्रों की मानें तो बीजेपी हाईकमान किसी भी कीमत पर वर्तमान सांसद शरद त्रिपाठी को टिकट देने के मूड में नहीं है। वहीं दूसरी तरफ सांसद और उनके समर्थक हर कीमत पर टिकट लेने के लिए प्रदेश और केंद्रीय नेतृत्व पर दबाव बनाए हुए हैं। खबर है कि जूताकांड में मिले अपमान का बदला लेने के लिए विधायक राकेश सिंह बघेल और उनके कट्टर समर्थकों ने भी मोर्चा खोल रखा है। जिसकी वजह से शनिवार को एक बार फिर बवाल हो गया। खास बात ये है कि बीजेपी ने संतकबीर नगर सीट से अभी तक अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। यहां पर सातवें चरण 19 मई को वोटिंग होनी है।

शीर्ष नेताओं को कार्यकर्ताओं ने दी गालियां


बवाल के बीच समर्थकों ने यूपी बीजेपी के शीर्ष नेताओं और केंद्रीय नेताओं को भद्दी-भद्दी गालियों से नवाजा। बीजेपी के लोकल नेताओं के खिलाफ भी अमर्यादित शब्दों का जमकर प्रयोग किया गया। यही वजह रही है कि लोकल नेताओ के हस्तक्षेप के बाद संतकबीर नगर पुलिस ने अज्ञात भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया।

क्या कहते हैं संतकबीर नगर बीजेपी प्रेसीडेंट


संतकबीर नगर बीजेपी के जिलाध्यक्ष सेतवान राय का कहना है कि हंगामा पूर्व नियोजित था। कुछ नेताओं के इशारे पर प्रदेश अध्यक्ष, सांसद व मेरे खिलाफ नारेबाजी की गई। उन्होंने कहा कि हंगामा करने वाले लोग भाजपा के कार्यकर्ता या समर्थक नहीं हो सकते। कुछ लोग किराए पर बुलाए गए थे, जो पहले से सांसद के खिलाफ स्लोगन लिखी तख्तियां साथ लेकर आए थे। उन्होंने कहा कि मामले की विस्तृत रिपोर्ट क्षेत्रीय कार्यालय गोरखपुर, प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय नेतृत्व को भेजेंगे।

 

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: