Lok Sabha Election 2019 : कांग्रेस की जनरल सेकेट्री Priyanka Gandhi के सक्रिय राजनीति में कदम रखते ही "कोमा" में पड़ी कांग्रेस को मानों "संजीवनी" मिल गई है। बीजेपी, सपा और बसपा के कई कद्दावर नेता कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। खबर आ रही है कि कांग्रेस ने UP BJP के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय के घर में भी “सेंधमारी” करने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महेंद्र पांडेय के बड़े भाई की पुत्रवधू अमृता पांडेय जल्द ही कांग्रेस का हाथ थाम सकती हैं।


YOGESH TRIPATHI


आज शाम को 5 बजे होनी है प्रियंका के साथ Meeting


बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय के भाई की पुत्रवधू अमृता पांडेय को लेकर मीडिया में जो चर्चाएं हैं उसके मुताबिक मंगलवार शाम करीब पांच बजे मिर्जापुर के चुनार में उनकी मीटिंग प्रियंका गांधी के साथ तय है। सूत्रों की मानें तो अमृता ने कांग्रेस ज्वाइन करने का फैसला कर लिया है। खबर है कि बुधवार को वो कांग्रेस ज्वाइन कर सकती हैं।

भविष्य कांग्रेस का है : अमृता पांडेय


कांग्रेस ज्वाइन करने के फैसले पर अमृता पांडेय का कहना है कि गांधी परिवार और कांग्रेस पार्टी से पुराना नाता रहा है। चूंकि अब प्रियंका गांधी सक्रिय राजनीति में आ गई हैं, इस लिए उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन करने का फैसला लिया है। अमृता पांडेय ने कहा कि आने वाला समय नरेंद्र मोदी का नहीं बल्कि कांग्रेस का है। नरेंद्र मोदी अगला चुनाव लड़ेंगे भी कि नहीं ये तय नहीं है। लिहाजा, आगे का राजनीतिक भविष्य कांग्रेस का है। इसीलिए हमने कांग्रेस के साथ जाने का निर्णय लिया है।

अमृता का मायका है पुराना कांग्रेसी


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमृता पांडेय का ससुराल पूरी तरह से बीजेपी की विचारधारा से जुड़ा है। लेकिन उनके मायके का कांग्रेस से पुराना नाता रहा है। अमृता कहती हैं कि बीजेपी ने ब्राह्मण ही नहीं बल्कि सभी समाज के लोगों को ठगने का काम किया है। युवा, किसान और व्यापारी सभी परेशान है। चुनाव लड़ने के सवाल पर अमृता पांडेय ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जो भी फैसला करेगी, उसे हम स्वीकार करेंगे। लेकिन फिलहाल प्रियंका गांधी के साथ मिलकर काम करना हमारा मकसद है।

अब तक ये नेता ज्वाइन कर चुके हैं कांग्रेस


कांग्रेस में शामिल होने का सिलसिला चुनावी तारीख घोषित होने के पहले ही शुरु हो चुका है। बुन्देलखंड में बीएसपी की लंबे समय तक राजनीति करने वाले पूर्व सांसद ब्रजलाल खाबरी काफी पहले ही कांग्रेस का दामन थाम चुके है। बीएसपी की पूर्व सांसद केसरजहां, फतेहपुर के पूर्व सांसद राकेश सचान, बहराइच की वर्तमान सांसद सावित्री फुले, समेत करीब दर्जन भर विपक्षी दलों के नेता कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। इसमें कई को टिकट भी मिल चुकी है।

 

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: