अपनी ही पार्टी BJP के MLA राकेश बघेल पर भरी मीटिंग के दौरान जूतों की बौंछार कर देश भर में सुर्खियां बटोर रहे सांसद शरद त्रिपाठी ने पूरे घटनाक्रम को क्रिया के बदले की प्रतिक्रिया करार दिया है। सांसद का कहना है कि यदि वो जूते नहीं मारते तो विधायक उनको जूता मार देते। सांसद का कहना है कि विधायक राकेश बघेल पहले भी एक केंद्रीय मंत्री के साथ अभद्रता कर चुके हैं। सांसद के मुताबिक Video में सबकुछ स्पष्ट है कि पहल किसने की ? अगर वे ऑफेंसिव नहीं होते तो विधायक उनके साथ यही करता जो उन्होंने किया।  उन्होंने कहा कि वे इंजीनियर से बात कर रहे थे। एक सांसद होने के नाते ये उनका फंडामेंटल राइट है। लेकिन “विधायक बीच में कूद पड़े। उन्होंने पहले तू तड़ाक की, फिर गाली गलौज। फिर अपने जूते पर हाथ लगाया। मैं भी तो आखिर इंसान हूं। मैं राजनीति सम्मान बेचने के लिए नहीं कर रहा हूं। ईमानदारी से देखा जाए तो मेरी कहीं गलती नहीं है।”


YOGESH TRIPATHI


टिकट काटा गया तो बगावत पक्की”


खलीलाबाद के सांसद शरद त्रिपाठी ने मीडिया के साथ बातचीत के दौरान इशारों-इशारों में ताकीद भी दे दी है। सांसद का कहना है कि टिकट काटने की प्रतिक्रिया “बगावत” के तौर पर होगी। उन्होंने कहा कि उनके पास प्रदेश भर से समर्थकों के फोन आ रहे हैं। टिकट कटने की सूरत में बगावत की  निश्चित तौर पर आएगी। सूबे का कोई ऐसा जिला नहीं है जहां से मुझे फोन न आ रहे हों। आप लोग सोशल मीडिया को भी देख लीजिए। देश और प्रदेश में जो लोग भी मुझे जानते हैं वे फोन कर मेरा समर्थन कर रहे हैं। यदि मेरे खिलाफ किसी तरह की कोई साजिश या फिर टिकट काटा गया तो ये लोग सड़क पर उतरेंगे।

[caption id="attachment_18994" align="alignnone" width="875"] संत कबीर नगर में बुधवार को भाजपा विधायक राकेश बघेल को जूतों से पीटते सांसद शरद त्रिपाठी।[/caption]

BJP बनाम हिन्दू युवा वाहिनी की हो रही चर्चा


सांसद शरद त्रिपाठी ने पूरे विवाद को बीजेपी बनाम हिंदू युवा वाहिनी की राजनीति से भी देखने की बात की है। मीडिया के साथ बातचीत में सांसद ने कहा कि विधायक राकेश बघेल हिंदू युवा वाहिनी से जुड़े है। अपनी कार पर भाजपा की जगह हिंदू युवा वाहिनी का झंडा लगाते हैं। मीटिंग में कहते हैं कि वो बीजेपी के नहीं बल्कि हिन्दू युवा वाहिनी के विधायक हैं। सांसद ने बीजेपी की हिमाकत के पीछे युवा हिन्दू वाहिनी से जुड़ाव होना बताया। उन्होंने कहा कि विधायक सांसदी का टिकट खलीलाबाद से चाहते हैं। जिसकी वजह से वो लगातार उनके खिलाफ षडयंत्र रच रहे हैं।

Minister शिव प्रताप शुक्ला से भी विधायक कर चुके हैं अभद्रता


सांसद शरद त्रिपाठी ने मीडिया के साथ बातचीत के दौरान कहा कि आप लोग विधायक के करतूतों की खुद ही जांच-पड़ताल कीजिए। विधायक इससे पहले केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ला के साथ भी अभद्रता कर चुके हैं। मंत्री जी को मीटिंग छोड़कर जाना पड़ा था। हालांकि तब ये विवाद मीडिया में सामने नहीं आया था। उन्होंने कहा कि वो इंजीनियर से बात कर रहे थे लेकिन विधायक जबरन बीच में न सिर्फ कूदे बल्कि जूता उतारने की धमकी दी। सांसद शरद त्रिपाठी का आरोप है कि इंजीनियर और विधायक राकेश सिंह बघेल का ‘साइट पार्टनर’ है। दोनों मिलकर काम करते हैं। अपने पार्टनर से मुझे पूछताछ करता देख वह भड़क उठे।


मेरी जिंदगी को है खतरा : शरद त्रिपाठी


सांसद शरद त्रिपाठी ने इस पूरे कांड के बाद अपनी जिंदगी को खतरा बताते हुए कहा कि घटनाक्रम से जुड़ी हर बात मैने शीर्ष नेतृत्व को बता दी है। उनके खिलाफ कभी कोई रिपोर्ट नहीं रही है। किसी के साथ अभद्र आचरण नहीं किया। उन्होंने कहा कि इंसान मान-सम्मान के लिए ही राजनीति करता है, नहीं तो घर चलाने के लिए तो बहुत सारे व्यवसाय हैं। शरद त्रिपाठी ने इस झगड़े के बाद उन पर खतरे के बाबत भी बात कही। उन्होंने कहा कि यह जो हुआ है, इसके बाद खतरा तो स्वाभाविक है। उनके ऊपर खतरा है और यह खतरा देखना नेतृत्व का काम है। वह उन्हें सुरक्षा दे। गौरतलब है कि इस कांड के बाद जब सांसद लखनऊ में प्रदेश अध्यक्ष से मिलने के लिए पहुंचे थे तो न सिर्फ समर्थकों का भारी हुजूम था बल्कि सैकड़ों गाड़ियों का काफिला भी था। चर्चा है कि इस काफिले में बिहार के बाहुबली माफिया डॉन राजन तिवारी भी समर्थकों के साथ थे।

विधायक की जांच होगी तो सारे गोरखधंधे खुल जाएंगे


सांसद शरद त्रिपाठी ने विधायक राकेश बघेल पर भ्रष्टाचार के कई संगीन आरोप भी जड़े। उन्होंने कहा कि जिले में उठनेवाला हर ठेका उनका ही होता है। आरोप लगाया कि एक-एक सड़क पर चार चार विभाग से वह पेमेंट करवा रहे हैं। करोड़ों रुपए के जितने भी काम पिछले दो सालों में हुए हैं सब उनके ही खाते में आए। मलेशिया और सिंगापुर में उनकी संपत्तियां भी हैं। सांसद शरद त्रिपाठी ने कहा कि मैं सबूत मीडिया को दे सकता हूं, मुझे भी ये सब कहीं से मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि विधायक के भाई पर ED का छापा भी पड़ चुका है। सांसद का आरोप है कि परिवहन डिपो भी विधायक बनवा रहे हैं। उन्होंने मीडिया से कहा कि “आप पूछिए परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव जी से कि कौन बनवा रहा है ? विधायक बनवा रहे हैं कि नहीं ? उन्हीं के साथ के गौरव सिंह बनवा रहे हैं। ढाई करोड़ का ठेका है. आप जांच कर लीजिए. सारी कलई खुल जाएगी कि कितना बड़ा घोटाला है।

 

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: