देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में नौ महीना पहले सत्ता बदल गई लेकिन UP Police का रवैया नहीं बदला। मंडे को दबंग दरोगा ने महिला की पैरवी करने पहुंचे BJP के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष आनंद राजपाल को न सिर्फ अपमानित किया बल्कि उनकी पिटाई भी कर दी। आनंद राजपाल अभी हाल में ही पार्षद का चुनाव जीतीं विधि राजपाल के पिता हैं। 


[caption id="attachment_18551" align="aligncenter" width="799"] बीजेपी नेता की पिटाई के बाद गोविंदनगर थाने की रतनलाल नगर चौकी में बवाल करते भाजपाई[/caption]

YOGESH TRIPATHI


कानपुर। Kanpur City में UP Police के मनबढ़ दरोगाओं और सिपाहियों की गुंडई बदस्तूर जारी है। सरसौल में मुफ्त में चाउमीन न देने पर दबंग सिपाहियों की तरफ से ठेला पलटाने का मामला अभी शांत ही हुआ था कि शहर पुलिस ने एक और कारनामा कर दिखाया। एक मामले में पैरवी करने चौकी पहुंचे BJP के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष आनंद राजपाल गोविंदनगर थाने की रतनलाल नगर चौकी में जमकर अभद्रता की गई।


गाली-गलौच के बाद चौकी इंचार्ज और सिपाहियों ने मारपीट की। चौकी इंचार्ज की तरफ से बीजेपी नेता को तमाचा मारने के बाद सिपाही टूट पड़े। मामले की भनक जब स्थानीय भाजपा नेताओं को मिली तो सभी ने चौकी का घेराव कर हंगामा शुरु कर दिया। भाजपाई चौकी के अंदर ही बैठकर नारेबाजी करने लगे। खबर जब पुलिस के आला अफसरों को मिली तो सभी के हाथ-पांव फूल गए। आनन-फानन में एसपी मौके पर पहुंचे।


देखें VIDEO


https://youtu.be/KdYiDblGDx0

तो इस लिए रतनलाल नगर चौकी बनीं अखाड़ा


सूत्रों की मानें तो बीजेपी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष आनंद राजपाल बिजली चोरी की आरोपी एक महिला की पैरवी करने रतनलाल नगर चौकी पहुंचे। यहां चौकी इंचार्ज अच्छे लाल पाल समेत कई पुलिस वाले मौजूद थे। बातचीत के दौरान चौकी इंचार्ज कुछ गरम हुए तो भाजपा नेता उनसे चार गुना अधिक गरम हो गए। कड़ाके की ठंड में भाजपा नेता के तेवर देख चौकी इंचार्ज तमतमा गए और एक जोरदार तमाचा बीजेपी नेता को जड़ दिया। बस फिर क्या था, चौकी इंचार्ज के “तमाचा” मारते ही सिपाही बीजेपी लीडर पर टूट पड़े। चौकी के अंदर आनंद राजपाल से सिपाहियों ने जमकर अभद्रता की।

देखें VIDEO, SP South बोले, दर्ज होगी FIR


https://youtu.be/jQKJgm3QOQs

भाजपाइयों ने घेर ली रतनलाल नगर चौकी


भाजपा नेता आनंद राजपाल को चौकी के अंदर पीटे जाने की खबर जब भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को मिली तो सभी चौकी जा पहुंचे। भाजपाई नारेबाजी करते हुए चौकी के अंदर जा पहुंचे। गुस्साए भाजपाइयों ने सिपाही और दरोगा से अभद्रता की। इसके बाद सभी कार्रवाई की मांग करते हुए चौकी के अंदर धरने पर बैठ गए। चौकी के अंदर धरना देने की खबर जब अफसरों को मिली तो सभी के हाथ-पांव ढीले पड़ गए। एसएसपी ने तत्काल एसपी को मौके पर भेजा।

एसपी साउथ बोले, सभी को सस्पेंड कर दिया, दर्ज होगी FIR


SSP के निर्देश पर पहुंचे एसपी साउथ अशोक कुमार वर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रथम दृष्ट्या दोषी मिलने पर चौकी इंचार्ज समेत घटना के समय मौजूद पुलिस वालों को सस्पेंड कर दिया गया है। बीजेपी लीडर ने तहरीर दी है। आरोपी पुलिस वालों पर FIR दर्ज की जाएगी, ताकि भविष्य में किसी के साथ इस तरह की घटना न हो।

 पार्षद विधि राजपाल के पिता हैं आनंद राजपाल


दरोगा की अभद्रता का शिकार बने बीजेपी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष आनंद राजपाल हाल में ही रतन लाल नगर से पार्षद का चुनाव जीतीं विधि राजपाल के पिता हैं। आनंद राजपाल लंबे समय से भाजपा की राजनीति में सक्रिय हैं। वह भाजपा में कई पदों पर रह चुके हैं।

क्या कहते हैं चौकी इंचार्ज


पूरे मामले पर जब रतनलाल नगर चौकी इंचार्ज अच्छे लाल पाल का पक्ष जानने की कोशिश की गई तो उन्होंने कहा कि बिजली चोरी के मामले में एक महिला आरोपी है। उसका पर्चा कट चुका है। महिला से साफ कहा गया है कि वह अपनी जमानत करवा ले। चौकी इंचार्ज का आरोप है कि महिला की पैरवी में बीजेपी नेता पहुंचे तो उन्होंने जबरन फाइनल रिपोर्ट (FR) लगाने के लिए दबाव बनाया। इस पर चौकी इंचार्ज ने कहा कि पर्चा कट चुका है, फाइनल रिपोर्ट नहीं लगेगी। आरोप है कि बीजेपी नेता आनंद राजपाल ने अभद्रता करते हुए गालियां बकीं।

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: