अवैध खनन, ओवर लोडिंग और उसके बाद कानपुर-सागर राष्ट्रीय राजमार्ग पर तेज रफ्तार से फर्राटा भरना 6 जिंदगियों पर भारी पड़ गया। ओवरलोड डंपर और खाली ट्रक की आमने-सामने हुई भिड़ंत में 6 की मौत हो गई, जबकि दर्जन भर लोग मौत से जंग लड़ रहे हैं। 


[caption id="attachment_18541" align="aligncenter" width="640"] कानपुर के सजेती थाना एरिया में दुर्गा मंदिर के पास हुए हादसे के बाद ट्रक के परखच्चे उड़ गए[/caption]

YOGESH TRIPATHI


कानपुर। खाकी और खादी की साठगांठ से खनन माफियाओं की तरफ से कराई जा रही ओवर लोडिंग फ्राइ-डे की सुबह 6 जिंदगियों के लिए काल बन गई। सजेती थाना एरिया के दुर्गा मंदिर के पास मौरंग लदे ओवर लोड डंपर और ट्रक की आमने-सामने हुई भिड़ंत में 6 लोगों की मौत हो गई। दुर्घटना में करीब दर्जन भर लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हमीरपुर रोड पर हुए भीषण Accident के बाद कई घंटे तक जाम लगा रहा। मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रक में फंसे घायल लोगों को किसी तरह से बाहर निकालने के बाद अस्पताल पहुंचाया।


हमीरपुर से आ रहा था मौरंग लदा ओवर लोड डंपर


प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक फ्राइ-डे की सुबह करीब साढ़े सात बजे हमीरपुर की तरफ से मौरंग लादकर ओवर लोड डंपर Kanpur City की तरफ जा रहा था। डंपर का चालक ओवरलोड गाड़ी होने के बाद भी काफी तेज गति से चला रहा था। सजेती थाने के दुर्गा मंदिर के पास कानपुर की तरफ से आ रहे खाली ट्रक की डंपर से आमने-सामने टक्कर हो गई। भिड़ंत इतनी तेज थी कि खाली ट्रक के परखच्चे उड़ गए। Accident के बाद चीख-पुकार मच गई। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना देकर ट्रक में फंसे लोगों को बाहर निकालने की कोशिश। पुलिस के पहुंचने पर ही फंसे लोगों को बाहर निकाला जा सका।

[caption id="attachment_18543" align="aligncenter" width="640"] हादसे के बाद स्थानीय लोगों की मदद से घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया[/caption]

4 लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत, 2 ने अस्पताल में तोड़ा दम


स्थानीय लोगों के मुताबिक 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। करीब दर्जन भर लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। एंबुलेंस के जरिए पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। बताया जा रहा है कि जिस समय हादसा हुआ, उस समय कोहरा भी काफी घना था। पुलिस के मुताबिक मरने वालों में पांच लोगों के शव की शिनाख्त हो चुकी है, जबकि एक शव की शिनाख्त अभी नहीं हुई है।

घाटमपुर से खरीददारी कर वापस जा रहे थे मृतक   


पुलिस के मुताबिक दुर्घटना में मरे सभी लोग स्थानीय बाजार में ठेला और फेरी लगाते हैं। सभी घाटमपुर की मार्केट से सिंघाड़े और आदि सामान लेकर जा रहे थे, तभी काल के गाल ने सभी को छीन लिया। चिकित्सकों के मुताबिक घायल दर्जन भर लोगों में करीब आधा दर्जन की हालत अधिक नाजुक है। पुलिस के मुताबिक मरने वालों में बाबूराम, सुरेंद्र, संजीव सिंह समेत छह लोग हैं। वहीं घायलों में भौंदे, महेश्वरी, रामेश्वर, गंगाराम, राजेंद्र, धीरेंद्र, बाबूराम, सिद्धगोपाल, दिलीप, संजीव, भौला, राजेंद्र और सुरेंद्र समेत करीब दर्जन भर लोग हैं। अधिकांश लोग हमीरपुर जनपद के मौदहा के ही रहने वाले हैं।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: