कड़ाके की ठंड में अपने ऑफिस के अंदर बैठकर हाथ मल रहे Kanpur Police के अफसरों के माथे पर उस समय पसीना आ गया, जब उनको पता चला कि South City में लुटेरों ने बैंक को लूटने का असफल प्रयास किया। थोड़ी देर बाद खबर मिली कि लुटेरे पकड़े गए हैं तो अफसरों ने राहत भरी सांस ली। एक बात तय थी कि यदि बैंक लुट जाती तो पुलिस के लिए बड़ी सिरदर्दी हो सकती थी। पुलिस सूत्रों की मानें तो पकड़े गए लुटेरे पड़ोसी थाना एरिया के रहने वाले हैं। इनके गिरोह के बारे में पुलिस को कई चौंकाने वाली जानकारियां मिली हैं। 


[caption id="attachment_18693" align="aligncenter" width="640"]barra bank loot---, redeyestimes.com बर्रा के कर्रही में बैक लूटने पहुंचे नौबस्ता के लुटेरों विजय पांडेय और ज्ञानेंद्र दीक्षित को भीड़ ने दबोच लिया[/caption]

YOGESH TRIPATHI


कानपुर। Kanpur के South City स्थित बर्रा थाना एरिया में फ्राइ-डे की दोपहर को लुटेरों ने दुस्साहसिक वारदात को अंजाम देते हुए बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक को लूटने का असफल प्रयास किया। लुटेरों ने बैंक की असिस्टेंट मैनेजर को जब गन प्वाइंट पर लिया। बेहद सूजबूझ का परिचय देते हुए असिस्टेंट मैनेजर ने नीचे झुकते हुए बैंक में लगे सायरन को बजा दिया। इसके बाद बैंक के अंदर और बाहर मौजूद पब्लिक ने लुटेरों से मोर्चा ले लिया। खुद को बचाने के लिए बेखौफ लुटेरों ने फायरिंग की लेकिन वह खुद को बचा नहीं सके। भीड़ ने दोनों लुटेरों को दबोचने के बाद उनकी कुटाई कर दी। खबर मिलते ही पुलिस के तमाम बड़े अफसर मौका-ए-वारदात पर पहुंच गए।


कर्रही रोड पर स्थित है बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक


उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक की शाखा बर्रा थाना एरिया के कर्रही रोड पर स्थित है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक फ्राइ-डे को बैंक के अंदर काफी भीड़ थी। इसी बीच बैंक में घुसे लुटेरे ने पिस्टल की नोक पर बैंक की असिस्टेंट मैनेजर रीना चौधरी को बंधक बना लिया। लुटेरे ने उनकी तरफ बैक फेंका और बैंक में रखी लाखों की नकदी भरने की धमकी दी।

[caption id="attachment_18694" align="aligncenter" width="640"] वारदात के बाद बड़ौदा उत्तर प्रदेश बैंक कर्रही के बाहर लगी लोगों की भीड़[/caption]

रीना चौधरी ने बजा दिया बैंक का सायरन


पुलिस के मुताबिक बंधक बनाने के बाद लुटेरे ने बैग में लाखों की नकदी भरने के लिए जब असिस्टेंट मैनेजर रीना चौधरी को धमकी दी। इस पर वह नीचे बैग में नकदी भरने के लिए झुकी लेकिन इसी बीच उन्होने सूझबूझ का परिचय देते हुए बैंक में लगे सायरन को बजा दिया। सायरन बजते ही लुटेरे ने पिस्टल से रीना चौधरी पर फायर झोंका। बताया जा रहा है कि गोली रीना की कनपटी के बगल से निकल गई।

बैंक में फायरिंग के बाद फैली सनसनी


प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक लुटेरे की तरफ से फायरिंग के बाद बैंक में सनसनी फैलगई। इस बीच लुटेरे ने दोबारा फायर किया लेकिन गोली मिस हो गई। इस बीच बैंक के मैनेजर जीतेंद्र श्रीवास्तव ने भी अपने केबिन में लगे सायरन को बजा दिया। लगातार बैंक में सायरन बजने की वजह से स्थानीय लोग अनहोनी की आशंका भांप पहुंच गए।

[caption id="attachment_18695" align="aligncenter" width="640"] लुटेरो के पास से बरामद ये पिस्टल अमेरिका निर्मित बताई जा रही है, फिलहाल पुलिस एक्सपर्ट से जांच करवा रही है।[/caption]

भीड़ से घिरने पर बदमाशों ने लहराई अमेरिकन पिस्टल


सायरन बजने के बाद बैंक के बाहर मौजूद भीड़ को देख लुटेरों ने अमेरिकन पिस्टल को पहले लहराया और जब लोग पास आने लगे तो सभी ने गोली मारने की धमकी दी। इस बीच लोगों ने साहस का परिचय देकर नौबस्ता के नारायणपुर निवासी विजय पांडेय नाम के शातिर बदमाश को दबोच लिया। उसके पास से अमेरिकन पिस्टल भी लोगों ने छीन ली। उसका दूसरा साथी ज्ञानेंद्र दीक्षित मौके से किसी तरह भागा तो सामने से पुलिस आ गई। सिपाहियों ने दौड़ाकर उसे भी दबोच लिया।

पुलिस के आला अफसर मौका-ए-वारदात पर पहुंचे


बर्रा थाना एरिया में बैंक को लूटने के प्रयास की खबर मिलते ही SSP कई थानों की फोर्स के साथ मौका-ए-वारदात पर पहुंचे। पुलिस ने भीड़ के चंगुल से लुटेरे को मुक्त करा थाने पहुंचाया। बर्रा पुलिस का कहना है कि जो पिस्टल लुटेरे के पास से मिली है वो अमेरिका की बताई जा रही है। लुटेरे से पुलिस की टीमें इंट्रोगेशन कर रही हैं। माना जा रहा है कि ये एक खतरनाक गिरोह है जो काफी समय बाद पुलिस की पकड़ में आया है। पुलिस टीम का कहना है कि इंट्रोगेशन में गिरोह के अन्य बदमाशों के नाम और पते जल्द ही पता चल जाएंगे।

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: