गृहमंत्रालय की तरफ से जारी पत्र में सभी राज्यों को सख्त हिदायत दी गई है कि बाबरी विध्वंस की 25वीं बरसी पर खासा एहतियात बरता जाए ताकि किसी भी प्रकार से शांति व्यवस्था में बाधा न आए। साथ ही संवेदनशील प्वाइंट्स पर अतिरिक्त फोर्स को तैनात करने का निर्देश भी दिया गया है। 


[caption id="attachment_18525" align="aligncenter" width="660"] प्रतीकात्मक (फोटो)[/caption]

नई दिल्ली। बाबरी मस्जिद विध्वंस की 25वीं बरसी से ठीक पहले केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को Alert करते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने और उसे सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। केंद्र ने सभी राज्यों से कहा कि है कि सांप्रदायिक घटनाएं किसी भी कीमत पर न हों।


सूत्रों की मानें तो गृह मंत्रालय की तरफ से जारी एक गोपनीय पत्र में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को ताकीद दी गई है कि संवेदनशील जगहों पर पयार्प्त सुरक्षा बलों की तैनाती करें। साथ ही अतिरिक्त फोर्स की तैनाती कर ताकि शांतिभंग करने की किसी भी साजिश को विफल किया जा सके।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 6 दिसंबर 1992 को बाबरी मस्जिद का विध्वंस कर दिया गया था। विवादित राम जन्म भूमि को लेकर एक तरफ जहां मंगलवार से सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई हुई तो दूसरी तरफ बाबरी विध्वंस की 25वीं बरसी के मद्देनजर सभी राज्यों को हाई अलर्ट कर दिया गया।

अयोध्या में चप्पे-चप्पे पर विशेष चौकसी

अधिकारियों के मुताबिक सोमवार देर रात सतर्कता के लिए पूरे नगर में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। पूरे शहर में भारी पुलिस बल ने सभी प्रमुख होटलों, धर्मशालाओं और लॉज की सघन तलाशी ली गई। अयोध्या क्षेत्राधिकारी ने नेतृत्व में पुलिस ने नयाघाट से लेकर टेढ़ी बाजार में चेकिंग अभियान चलाया। यहां पर सभी दो पहिया और चार पहिया वाहनों की तलाशी ली। इस बीच रेलवे स्टेशनों पर घूम रहे संदिग्धों पर भी नजर रखी जा रही है।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: