यूपी शामली जनपद में शुगर मिल में गैस रिसाव के बाद काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। आंख के साथ शरीर के अन्य हिस्सों में भीषण जलन होने से बच्चे चीखते-चिल्लाते रहे। जिला प्रशासन और मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स को भी राहत कार्य में काफी तकलीफों का सामना करना पड़ा।


[caption id="attachment_17724" align="aligncenter" width="850"]up shamli गैस रिसाव की चपेट में आए स्कूली नौनिहालों को एंबुलेंस के जरिए अस्पताल पहुंचाया गया[/caption]

शामली। यूपी के शामली में शुगर मिल में गैस रिसाव से सैकड़ों से अधिक स्कूली बच्चों के जान पर बन आई। भीषण गैस रिसाव से दो स्कूलों के बच्चे शिकार हो गए। तकरीबन 500 बच्चों को आंखों, पेट, गाल व शरीर के अन्य हिस्सों में जलन होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों का कहना है कि करीब तीन दर्जन बच्चों की हालत चिंताजनक है। बड़े हादसे की खबर मिलते ही जनपद के सभी प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंच गए।


Ch Harmohan Singh Para Medical Sciences & , Nursing Institution


केमिकल से निकली गैस ने मचाया कोहराम


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शामली जनपद की शुगर मिल के वेस्टेज को नष्ट करने के लिए केमिकल का प्रयोग किया गया था। उस केमिकल से गैस रिसाव होने लगा। भीषण गैस रिसाव होने से पास में स्थित दो स्कूलों के नौनिहाल भी चपेट में आ गए। स्थानीय लोग और स्कूल के अध्यक्षक जब तक पूरे मामले को समझ पाते कई बच्चे बेहोश हो गए। सूचना पर कई एंबुलेंस मौके पर पहुंची। एंबुलेंस के जरिए बच्चों को अस्पताल ले जाया गया। गैस रिसाव की चपेट में आए बच्चों को सीएचसी, पीएचसी और जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।


शामली के कई अस्पतालों में मचा है कोहराम


शामली जनपद में गैस रिसाव होने के बाद बेहोशी की हालत में स्कूली बच्चों को अस्पताल में जिला प्रशासन ने भर्ती कराने के बाद अभिभावकों को सूचना दी। खबर मिलने पर पहुंचे बच्चों के माता-पिता नौनिहालों की दशा को देख रोने-बिलखने लगे। कई अस्पतालों में कोहराम का माहौल बना है। शामली जिला प्रशासन के अफसरों का कहना है कि चिकित्सक बेहोश हुए बच्चों का इलाज कर रहे हैं। कुछ बच्चों की हालत गंभीर है। फिलहाल अभी तक किसी भी प्रकार के जनहानि की सूचना नहीं है। गैस रिसाव के कारणों का पता लगाया जा रहा है। किसी भी बवाल की आशंका से शुगर मिल के आसपास पुलिस बल की तैनाती की गई है।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: