Kanpur में संडे को जूही के परमपुरवा और रावतपुर में हुए उपद्रव के मामले में प्रशासन ने बलवाइयों से निपटने के लिए अपनी कमर कस ली है। वीडियो फुटेज के जरिए अशांति फैलाने वाले लोगों को चिन्हित करने का काम जिला पुलिस प्रशासन कर रहा है। माना जा रहा है कि दोनों जगहों पर करीब 300 से अधिक उपद्रवियों के खिलाफ NSA की कार्रवाई जिला प्रशासन करेगा।


[caption id="attachment_17576" align="aligncenter" width="640"]kanpur juhi parampurwa14 देर रात माइक के जरिए उपद्रवियों को अंदर जाने का निर्देश देते रहे Kanpur के DM और DIG[/caption]

YOGESH TRIPATHI


कानपुर। संडे को Kanpur के रावतपुर गांव और जूही के परमपुरवा एरिया में हिंसा फैलाकर सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने वाले बलवाइयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के संकेत लखनऊ से जारी किए गए हैं। देर रात Kanpur के DM ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि उपद्रव करने वालों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि उपद्रवियों को चिन्हित करने का काम शुरु हो चुका है। पुलिस सूत्रों की मानें तो अब तक करीब पांच दर्जन से अधिक बलवाई चिन्हित किए जा चुके हैं। जिला प्रशासन का मानना है कि रावतपुर और परमपुरवा में करीब 300 से अधिक बलवाई माहौल खराब करने की कोशिश में थे। इन सभी पर कार्रवाई होगी।


[caption id="attachment_17550" align="aligncenter" width="640"]kanpur juhi parampurwa6 उपद्रव के बाद पहुंची रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) ने संभाला मोर्चा[/caption]

स्थित तनावपूर्ण लेकिन पूरी तरह से नियंत्रण मेः ADG L/O

Kanpur में संडे को हुए उपद्रव के बाद देर रात डीजीपी मुख्यालय से पैरामिलेट्री फोर्स के साथ RAF और PAC की कंपनी भी कानपुर के लिए रवाना की गई थी। फोर्स ने रात के बाद सुबह भी पैदल मार्च किया है। दोपहर को अफसरों की मौजूदगी में फ्लैगमार्च किया गया है। हालात तनावपूर्ण जरूर हैं लेकिन पूरी तरह से नियंत्रण में हैं। दोषी लोगों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। यह बात अपर पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था ADG L/O आनंद कुमार ने कही। उन्होंने कहा कि उपद्रवी लोगों को चिन्हित करने का काम शुरु हो चुका है।

शहर में धारा 144 लागू है : DM

संडे को Kanpur में सांप्रदायिक माहौल बिगड़ने के बाद जिला प्रशासन हर कदम फूंक-फूंककर ही रख रहा है। Kanpur के DM का कहना है कि शहर में धारा 144 लागू है। किसी भी सार्वजनिक स्थान पर एक साथ दो से अधिक लोग नहीं खड़े हो सकते हैं। रात में खुलने वाली चाय-पान और अन्य ऐसी दुकानें जहां पर भीड़ लगती है उस पर पुलिस को विशेष सतर्कता बरतने की ताकीद दी गई है। कानून व्यवस्था हाथ में लेने लेकर माहौल खराब करने वाले किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे। चाहे वह किसी भी राजनीतिक दल से क्यों न हों ?

[caption id="attachment_17570" align="aligncenter" width="640"]kanpur juhi parampurwa7, redeyestimes.com यह फोटो जूही परमपुरवा की है। फोटो में साफ देखा जा सकता है कि दोनों हाथों में गुम्मे लेकर आतताई कैसे हिंसा पर उतारू है।[/caption]

Ch Harmohan Singh Para Medical Sciences & , Nursing Institutionउपद्रव कर हिंसा फैलाने वाले लोगों पर लगेगी NSA

Kanpur के रावतपुर गांव और जूही परमपुरवा में हिंसा फैलाने वाले उपद्रवियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा कि उपद्रवियों को चिन्हित किया जा रहा है। मीडिया और जिला प्रशासन के कैमरों में कैद संदिग्ध लोगों और उपद्रव करने वालों की पड़ताल की जा रही है। जल्द ही चिन्हित किए गए लोगों को गिरफ्तार कर सभी पर NSA तामील कराई जाएगी। वहीं दूसरी तरफ पुलिस सूत्रों की मानें तो जूही परमपुरवा में अब तक दो दर्जन से अधिक उपद्रवी चिन्हित किए जा चुके हैं। जबकि रावतपुर गांव में पत्थरबाजी कर रहे कई उपद्रवियों को चिन्हित कर प्रशासन उन पर निगाह रखे हुए हैं। मामला शांत होते ही सभी की गिरफ्तारी की जाएगी। पुलिस सूत्रों की मानें तो रावतपुर मामले में कई पुराने बलवाई भी शामिल हैं। ये वो बलवाई बताए जा रहे हैं जो पुराने मामलों में या तो वांछित हैं या फिर उन पर केस चल रहा है। इसमें लाठीचार्ज के दौरान कई बलवाई घायल भी हुए हैं।

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: