Kanpur के रावतपुर गांव और जूही एरिया में सांप्रदायिक माहौल खराब करने वाले मुट्ठी भर आतताई पुलिस के आगे बेखौफ दिखे। दोनों ही जगहों पर पुलिस के सामने इन आतताइयों ने जमकर ईंट-पत्थर बरसाए। कुछ आतताइयों की PHOTO मीडिया के कैमरों में भी कैद हुई हैं।


[caption id="attachment_17570" align="aligncenter" width="640"]kanpur juhi parampurwa7, redeyestimes.com यह फोटो जूही परमपुरवा की है। फोटो में साफ देखा जा सकता है कि दोनों हाथों में गुम्मे लेकर आतताई कैसे हिंसा पर उतारू है।[/caption]

कानपुर। दंगाई और आतताई का न तो कोई मजहब नहीं होता है और न ही दीन-ईमान। इन आतताइयों की कोशिश सिर्फ अमन-चैन को खराब करना और कानून व्यवस्था को ध्वस्त करना ही रहता है। Kanpur में संडे को जूही परमपुरवा में बिगड़े सांप्रदायिक हालात को खराब करने में भी इन्ही आतताइयों का हाथ रहा। गौर करने वाली बात यह है कि इसमें कई नाबालिग भी शामिल रहे। कुछ ने तो दोनों ही हाथों में गुम्मे उठाकर पुलिस प्रशासन पर चलाए। जाने-अनजाने में कुछ ऐसी ही फोटो कैद हुई हैं। जिसमें कुछ आतताइयों के चेहरे बिल्कुल स्पष्ट नजर आ रहे हैं।


[caption id="attachment_17572" align="aligncenter" width="640"]kanpur juhi parampurwa13, redeyestimes.com रावतपुर में पथराव के दौरान DIG सोनिया सिंह की सरकारी गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। [/caption]

रावतपुर में DIG और उनकी गाड़ी रही आतताइयों के निशाने पर

Kanpur के रावतपुर में आतताई किस कदर बेखौफ थे, इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि आतताइयों के निशाने पर पुलिस और प्रशासन के बड़े अफसर थे। इस बात का प्रमाण Kanpur की DIG सोनिया सिंह की इनोवा गाड़ी है। बड़े अफसर की गाड़ी दूर से ही पता चल जाती है। डीआइजी की गाड़ी के नीले रंग की प्लेट पर लगा एक स्टार शायद आतताइयों को पता था कि यह गाड़ी किसी बड़े अफसर की है। इसी लिए तो सभी ने उसे टारगेट कर पथराव किया। पथराव में डीआइजी की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई।

Ch Harmohan Singh Para Medical Sciences & , Nursing Institutionजूही परमपुरवा में बेखौफ दिखे आतताई

संडे को Kanpur के जूही परमपुरवा में आतताई बेखौफ दिखे। पहले नारेबाजी और थोड़ी ही देर में पत्थरबाजी कर इन आतताइयों ने माहौल को पल भर में ही बिगाड़ दिया। हौसले इतने बुलंद थे कि पुलिस चौकी में भी घुस गए। चौकी पर जमकर पत्थर चलाए। भीड़ में चेहरा छिपाए कई आतताइयों ने हवाई फायरिंग भी की। सवाल यह उठता है कि क्या इन आतताइयों ने शहर के माहौल को बिगाड़ने का प्लान पहले से ही तैयार कर रखा था या फिर ऐन वक्त पर पुलिस की चूक से गड़बड़ हो गया।

[caption id="attachment_17571" align="aligncenter" width="640"]kanpur juhi parampurwa11 यह फोटो रावतपुर एरिया की है, जहां देर रात को भी आतताई पत्थरबाजी करते रहे।[/caption]

रावतपुर में रात को आतताइयों ने चलाए पत्थर

Kanpur में माहौल खराब होने की शुरुआत रावतपुर गांव से शनिवार को हुई। संडे की सुबह होते-होते यहां माहौल काफी तल्ख हो चुका था। दोपहर को पुलिस के अफसर रामलला मंदिर परिसर में कुछ जनप्रतिनिधियों के साथ वार्ता कर रहे थे लेकिन इसी बीच आतताइयों ने यहां अफसरों को निशाना बनाकर पत्थरबाजी शुरु कर दी। जवाब में पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। पथराव में एसपी, और कुछ पुलिस वाले घायल भी हो गए।

काफी मशक्कत के बाद पुलिस बल ने हालात पर काबू पाया। PAC के साथ RAF के जवानों ने पैदल मार्च कर आतताइयों में डर पैदा करने की कोशिश की लेकिन रात होते-होते रावतपुर की गलियों में देर रात को आतताइयों ने फिर पत्थरबाजी शुरु कर दी। लेकिन प्रशासन फिर यहां बल प्रयोग कर हालात पर काबू पाया।

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: