स्पाइसजेट के चेयरमैन अजय सिंह ने वर्ष 2014 के चुनाव में "अबकी बार मोदी सरकार" का नारा दिया था। NDTV के करीब 40 फीसदी शेयर रहेंगे अजय सिंह के पास


[caption id="attachment_17322" align="aligncenter" width="727"]Ajai Singh, redeyestimes.com Ajai Singh[/caption]

नई दिल्ली। NDTV को नया मालिक मिल चुका है। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक अजय सिंह चैनल के नए मालिक होंगे। उनके पास इस चैनल में करीब 40 फीसदी का शेयर रहेगा। गौरतलब है कि NDTV के प्रमोटरों प्रणय रॉय, राधिका रॉय और प्रमोटर संस्था RRPR होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड के वित्तीय लेनदेन की CBI जांच चल रही है।


Ch Harmohan Singh Para Medical Sciences & , Nursing Institutionअजय सिंह के पास रहेगा NDTV के संपादकीय और चैनल नियंत्रण का अधिकार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक NDTV के संपादकीय और चैनल नियंत्रण का अधिकार अजय सिंह के पास ही रहेगा। स्पाइसजेट के चेयरमैन और मैनेजिंग एडिटर अजय सिंह के पास चैनल के करीब 40 फीसदी शेयर रहेंगे जबकि प्रणय रॉय और राधिका रॉय के पास करीब 20 फीसदी ही शेयर रहेंगे। मुंबई स्टॉक एक्सचेंज के जून 2017 तक के आंकड़ों के मुताबिक NDTV में प्रमोटरों के पास 61.45 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

जबकि 38.55 प्रतिशत हिस्सेदारी सार्वजनिक शेयरधारकों के पास है। बताया जा रहा है कि अजय सिंह चैनल का 400 करोड़ रुपये का कर्ज भी वहन करेंगे। कुल सौदा करीब 600 करोड़ रुपये में हुआ बताया जा रहा है। सौदे में करीब 100 करोड़ तक नकद रॉय दंपति को दिए जाने की बात भी कही जा रही है।

कौन हैं अजय सिंह ?

NDTV के नए मालिक बनने जा रहे अजय सिंह भारतीय जनता पार्टी BJP के साल 2014 के चुनाव प्रचार की कोर टीम में शामिल थे। नरेंद्र मोदी के चुनाव प्रचार के दौरान “अबकी बार मोदी सरकार” जुमले का श्रेय अजय सिंह को दिया जाता है। वह मोदी के करीबी लोगों में एक बताए जाते हैं।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: