First FIR in Kanpur after Ban on Triple TalaqGazala Lari's Brother Lives Cornolgang Kanpur



YOGESH TRIPATHI


कानपुर। देश की सर्वोच्च अदालत Supreme Court ने Triple Talaq को असंवैधानिक करार देते हुए मंगलवार को इस पर 6 महीने के लिए बैन लगा दिया है। Supreme Court के इस ऐतिहासिक फैसले के बाद ही Kanpur में Triple Talaq से जुड़े एक हाईप्रोफाइल मामले में पुलिस ने समाजावदादी पार्टी की Ex.MLA गजाला लारी और उनके भाई समेत पांच लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की।

Supreme Court से प्रतिबंध के बाद देश में Triple Talaq पर पहली FIR


Kanpur City की स्वरूप नगर पुलिस ने मंगलवार शाम को समाजवादी पार्टी की Ex.MLA गजाला लारी, उनके भाई शारिक अराफात समेत पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। सुप्रीम कोर्ट से बैन के बाद Triple Talaq के मामले में यह देश की पहली FIR बताई जा रही है।

चेन्नई की सोफिया अहमद ने दर्ज कराई रिपोर्ट


चेन्नई की रहने वाली सोफिया अहमद का निकाह 12 जून 2015 को Kanpur के कर्नलगंज निवासी टेनरी कारोबारी शारिक अराफात के साथ हुआ था। निकाह के समय शारिक की सगी बहन गजाला लारी देवरिया के रामपुर कारखाना सीट से समाजवादी पार्टी की विधायक थीं।

BMW न देने पर नशे की हालत में दिया था Tripla Talaq


पुलिस को दी गई तहरीर में सोफिया का आरोप है कि दहेज में BMW कार, 10 लाख की नकदी समेत अन्य कीमती सामान की मांग को लेकर उसके ससुरालीजन उसे प्रताड़ित करने लगे। 13 अगस्त 2016 को सोफिया के पति ने उसे नशे की हालत में तलाक दे दिया। सोफिया का आरोप है कि उसकी ननद गजाला लारी और उसका बेटा मंजर लारी भी उसे प्रताड़ित करते थे।

सपा सरकार के कार्यकाल में पुलिस ने नहीं दर्ज की थी FIR


सोफिया का आरोप है कि Triple Talaq के समय यूपी में सपा की सरकार थी। सोफिया ने कानपुर पुलिस को तहरीर दी। लेकिन हमेशा “सत्ता की चाभी” कही जाने वाली पुलिस ने सोफिया की रिपोर्ट नहीं लिखी। किसी तरह सोफिया ने घरेलू हिंसा की रिपोर्ट तो दर्ज करा दी लेकिन सत्ता के रसूख के आगे सोफिया को हार मिली।

कानपुर की पुलिस तब सपा सरकार की विधायक गजाला लारी के साथ खड़ी थी। सत्ता बदली तो कानपुर पुलिस ने भी अपना चेहरा बदल लिया। मंगलवार को जब देश की सर्वोच्च अदालत Triple Talaq पर अपना अहम फैसला सुना रही थी तो उसके ठीक कुछ घंटे बाद कानपुर पुलिस ने गजाला लारी समेत पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने में जुट गई।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: