YOGESH TRIPATHI

उन्नाव। औरैया में अपने कार्यकर्ताओं से मिलने जा रहे उत्तर प्रदेश के Ex.CM अखिलेश सिंह यादव को उन्नाव स्थित लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर पुलिस ने हिरासत में ले लिया। सैकड़ों समर्थकों ने अपने नेता को हिरासत में लिए जाने पर न सिर्फ नारेबाजी की बल्कि काफी देर तक हाइ-वे पर हंगामा भी किया। कड़ी सुरक्षा के बीच अखिलेश यादव को लेकर नवाबगंज गेस्ट हाउस के लिए पुलिस फोर्स रवाना हो सकी।

औरैया में सपा नेताओं और पुलिस के बीच हुआ था बवाल

बुधवार को औरैया जिला पंचायत अध्यक्ष पद के नामांकन के दौरान सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जनपद की पुलिस पर बीजेपी से मिलीभगत कर प्रत्याशी दीपू सिंह को मदद करने का आरोप लगा जमकर बवाल किया था। पथराव और लाठीचार्ज के बाद सपाइयों ने झांसी के गरौठा से बीजेपी विधायक की गाड़ी फूंक दी। जिसके बाद पुलिस ने हवाई फायरिंग की। पूर्व विधायक प्रदीप यादव को पुलिस ने कस्टडी में बेरहमी से पीटा भी।

अखिलेश यादव को रोकने के लिए कई जगहों पर बैरीकेडिंग

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश सिंह यादव ने बुधवार शाम को ही ऐलान कर दिया था कि वह गुरुवार को औरैया अपने कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए पहुंचेंगे। बवाल की आशंका के मद्देजर शासन के निर्देश पर कानपुर-कन्नौज जनपद की सीमा और लखनऊ-उन्नाव की सीमा पर बैरीकेडिंग की गई। शासन के निर्देश पर उन्नाव जनपद की पुलिस ने उस लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर अखिलेश सिंह यादव को हिरासत में ले लिया। जिसे उन्होंने ही अपने सपा सरकार के कार्यकाल में बनवाया था। सात महीना पहले ही उन्होंने इस एक्सप्रेस-वे का शुभारंभ भी किया था।

नवाबगंज पक्षी विहार गेस्ट में रखे गए अखिलेश

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश सिंह यादव को हिरासत में लेकर उन्नाव पुलिस ने नवाबगंज स्थित पक्षी विहार गेस्ट हाउस में रखा है। अखिलेश यादव की गिरफ्तारी के बाद औरैया में हालात और बिगड़ सकते हैं, सपा कार्यकर्ताओं में अखिलेश यादव को हिरासत में लिए जाने के बाद काफी आक्रोश है।

Kanpur में MLA अमिताभ बाजपेयी भी Arrest

अपनी पार्टी के मुखिया अखिलेश सिंह यादव को हिरासत में लिए जाने की खबर जब सपाइयों को मिली तो सभी सड़कों पर आ गए। कानपुर में सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी को भी प्रशासन की तरफ से अरेस्ट किए जाने की खबर है। वहीं, दूसरी तरफ सपा विधायक हाजी इरफान सोलंकी और सपा के तमाम दिग्गजों ने भी बीजेपी सरकार के विरोध में सड़कों पर उतरकर जमकर नारेबाजी की।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: