RAJA KATIYAR

कन्नौज। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से नौ अगस्त 2017 को राजधानी लखनऊ में में दीप प्रज्जवलित कर शुरु की गई “नमामि गंगे जागृति यात्रा” 21 को अगस्त को इत्रनगरी कन्नौज की धरती पर पहुंचेगी। इस पावन यात्रा का जिम्मा सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने होमगार्ड्स के जवानों के कंधों पर रखा है। ये जवान मुख्यमंत्री की मंशा के मुताबिक अपने कर्तव्यों का निर्वाहन भी बखूबी से कर रहे हैं।

कन्नौज के जिला कमांडेंट होमगार्ड्स चंदन सिंह ने बताया कि इत्रनगरी में यह पावन यात्रा एक जन जागरुकता अभियान के रुप में शुरु होकर कन्नौज मंडी स्थल पर एक सभा में रूप में परिवर्तित होगी। चंदन सिंह ने कहा कि देव प्रयाग मां गंगा की अविरलता, निर्मलता, स्वच्छता एवं उसके द्रोणी को हरा-भरा रखने और उसके आसपास के पर्यावरण को सुरक्षित एवं संरक्षित करने के उद्देश्य से समय-समय पर जन-जागरुकता अभियान समय-समय पर चलाए जाते रहे हैं। यह उसी अभियान का एक सार्थक कदम है।

श्रीसिंह ने कहा कि सम्राट हर्ष की नगरी कन्नौज में अतीत काल से ही पवित्र सभाओं की जीवंत परंपरा रही है। यहां के बाशिंदों ने हमेशा बढ़चढ़कर अपनी उपस्थिति को दर्ज कराया है। जिला कमाडेंट ने कन्नौज की जनता से अपील की है कि वह इत्रनगरी में 21 अगस्त को पहुंच रही नमामि गंगे जागृति यात्रा को सफल बनाएं।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

1 comments:

  1. hi!,I like your writing very much! share we be in contact extra about your article on AOL?
    I need an expert in this house to unravel my problem.
    May be that is you! Taking a look forward to look you.

    जवाब देंहटाएं