AIADMK merger LIVE updates‘Sasikala to be expelled’




चेन्नई। तमिलनाडु में सत्ता पर काबिज ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) के अंदर लंबे समय से चल रही “जंग” अंततः मंडे को खत्म हो गई। AIADMK के दोनों धड़ों का विलय हो गया। एक धड़े का नेतृत्व CM ई. पलानीस्वामी और दूसरे का पूर्व मुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम कर  रहे थे। मंडे को विलय का औपचारिक ऐलान किया गया।

तमिलनाडु के सीएम ई पलानीस्वामी ने विलय के ऐलान के बाद बताया कि O.Pannerselvam पार्टी के संयोजक होंगे। जबकि वह खुद सह-संयोजक का पद संभालेंगे। साथ ही पनीरसेल्वम को डिप्टी सीएम भी बनाया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक पनीरसेल्वम मंगलवार की शाम 4.30 बजे डिप्टी सीएम के पद की शपथ लेंगे।

अम्मा के सपनों और वादों को करेंगे हम मिलकर करेंगे पूरा


मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी ने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता पार्टी के चुनाव चिह्न को दोबारा फिर से प्राप्त करना है। पार्टी के सभी पदाधिकारी मिलकर अम्मा (जयललिता) के सपनों और वादों को पूरा करने का काम करेंगे। अम्मा ने कहा था कि उनके बाद भी AIADMK 100 सालों तक रहेगी। हम सब सुनिश्चित करेंगे कि ऐसा ही हो। कोऑर्डिनेशन कमेटी के 11 सदस्य मिलकर पार्टी को चलाएंगे। O.Pannerselvam मंगलवार को डिप्टी सीएम के पद की शपथ लेंगे।

अम्मा की मौत के बाद से छिड़ी थी “जंग”


गौरतलब है कि जयललिता की मौत के बाद पार्टी की कमान को लेकर शशिकला और पनीरसेल्वम में जंग छिड़ी थी। इस बीच पनीरसेल्वम अपने समर्थकों के साथ पार्टी से अलग हो गए। लंबे समय से भ्रष्टाचार में लिप्त शशिकला को जेल जाना पड़ा। शशिकला के जेल जाने के बाद से ही दोनों धड़ों का विलय करने की तमाम जद्दोजहद और कोशिशें चल रही थीं। यह मेहनत रंग लाई और मंडे को दोनों धड़ों ने विलय करने का ऐलान कर दिया।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: