•  UP Police की गाड़ियों का काफिला अतीक को लेकर रवाना
  • Umesh Pal अपहरण केस में 28 मार्च को है अतीक की पेशी
  • सजा का ऐलान कर सकती है प्रयागराज की अदालत 
  • 1300 Km. का सफर तय कर कल प्रयागराज पहुंचेगा डॉन



Yogesh Tripathi

Uttar Pradesh के बहुचर्चित उमेश पाल Murder Case  में माफिया डॉन अतीक अहमद (चकिया) को लेकर UP Police की गाड़ियों का काफिला संडे की दोपहर साबरमती जेल से रवाना हो गया। अहमदाबाद की साबरमती सेंट्रल जेल में सभी कागजी कार्रवाई पूर्ण करने के बाद अतीक अहमद को ट्रांजिट रिमांड पर लिया गया। वज्र वाहन समेत यूपी पुलिस की कई गाड़ियां अतीक को लाने के लिए जेल गेट पर सुबह से ही खड़ी थीं। कड़ी सुरक्षा के बीच जेल से बाहर निकालने के बाद अतीक को वज्र वाहन में बैठाया गया।


 अतीक अभी तक साबरमती जेल की हाई सिक्योरिटी वाली बैरक में बंद था। उसे जून, 2019 में साबरमती जेल में शिफ्ट किया गया था। 24 फरवरी को प्रयागराज में उमेश पाल की हत्या कर दी गई। हत्याकांड में अतीक अहमद, उसकी पत्नी, बेटे के साथ-साथ कई शूटर्स को नामजद किया गया था। जिसके बाद से ही अतीक अहमद को Uttar Pradesh लाए जाने की अटकलें लगाई जा रही थीं। रास्ते में UP Police और अतीक  अहमद का इम्तिहान कई बार होगा। सूबे के सबसे बड़े डॉन को लेकर Police Officer’s हर एंगल पर मंथन करने के बाद बेहद Alert हैं। UP Police को सबसे बड़ी आशंका इस बात की है कि डॉन रास्ते में खुद पर ही न हमला करवा ले।   


रिमांड पर लेकर होगी पूछताछ

Umesh Pal (Murder Case) में अतीक से पूछताछ के लिए प्रयागराज पुलिस अतीक को लेकर यूपी आ रही है। हालांकि पुलिस को ट्रांजिट रिमांड उमेश पाल अपहरण कांड में मिला है। अपहरण का यह केस काफी सालों से कोर्ट में विचाराधीन है। प्रयागराज की कोर्ट इस मामले में 28 मार्च को फैसला सुना सकती है। ऐसे में कोर्ट के अंदर अतीक अहमद की मौजूदगी रहेगी। UP Police  संडे की सुबह 11.30 बजे के करीब साबरमती जेल पहुंची और फिर वहां प्रयागराज कोर्ट का वारंट जमा किया। उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद पर साजिश रचने का आरोप है। पुलिस ने अतीक अहमद समेत उनके परिवार लोगों के हत्या समेत कई संगीन धाराओं में FIR रजिस्टर्ड कर रक्खी है। गौरतलब है कि इस केस में अतीक के बेटे और शूटर्स फरार चल रहे हैं।


24 फरवरी 2023 को हुई थी उमेश पाल की हत्या

24 फरवरी 2023 को प्रयागराज जिले के धूमनगंज इलाके में BSP के Ex.MLA राजू पाल Murder Case के इकलौते गवाह उमेश पाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्याकांड में अतीक और उसके भाई की साजिश का सुराग मिलने के बाद उसे यूपी लाए जाने की अटकलें लगाई जा रही थीं। उमेश पाल पर हुए हमले में उनके दो अंगरक्षकों की भी बदमाशों ने गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी। UP Police हत्याकांड से जुड़े दो शूटरों को Encounter में ढेर कर चुकी है। 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: