• मुंबई पुलिस ने हत्यारोपी आकंक्षा उर्फ कोमल के प्रेमी को हिरासत में लिया
  • ट्रांजिट रिमांड पर लेने के लिए Kanpur Police मुंबई रवाना
  • प्रेमी और उसके भाई दोनों से आकांक्षा के थे शारीरिक संबंध 
  • मां-बाप की हत्या के लिए प्रेमी के इशारे पर दो महीने से बना रही थी "ब्लू प्रिंट"
  • प्रेमी के हत्यारोपी भाई रोहित को कल ही पुलिस ने कर लिया था Arrest
  • छोटे भाई की बेटी को दंपित ने बचपन में लिया था गोद


Yogesh Tripath

 Kanpur Commissionerate Police ने South City के बर्रा भाग (2) एरिया में मंगलवार को हुए Double Murder Case से पूरी तरह "पर्दा" उठा दिया है। दंपति का कातिल कोई और नहीं बल्कि बचपन में गोद ली गई कलयुगी बेटी आकांक्षा उर्फ कोमल निकली। "प्रेम-पाश" और संपत्ति के लालच में उसने प्रेमी के भाई के साथ मिलकर अपने ही माता-पिता को हमेशा के लिए बेरहमी से "मौत की नींद" सुला दिया। पुलिस अभिरक्षा में उसने कई चौंकाने वाली जानकारी अफसरों को दी। 

 

माता-पिता के कत्ला की आरोपी आकांक्षा उर्फ कोमल ने पूछताछ में Police Officer's को बताया कि उसका प्रेमी राहुल सेना में सर्विस करता है। उसकी तैनाती इन दिनों मुंबई में है। प्रेमी राहुल के इशारे पर वह पिछले दो महीने से मां-बाप की हत्या का "ब्लूप्रिंट" बना रही थी। प्रेमी राहुल के भाई रोहित के साथ उसने मिलकर 4/6 जुलाई की रात उसने जघन्य हत्याकांड को अंजाम दिया। माता-पिता की हत्या करने से पहले उसने अपने प्रेमी राहुल के भाई रोहित के साथ शारीरिक संबंध भी बनाए।  

मौसी का रिश्तेदार है प्रेमी राहुल 

पुलिस के सामने हत्या का जुर्म स्वीकार करते हुए आकांक्षा ने बताया कि उसका प्रेमी राहुल उसकी मौसी का रिश्तेदार है। राहुल सेना में नौकरी करता है। उसकी तैनाती मुंबई में है और वह फतेहपुर जिले के बकेवर थाना एरिया के शाहजहांपुर गांव का मूल निवासी है। बकौल आकांक्षा राहुल का भाई रोहित अपराधिक प्रवृत्ति का है। चोरी के जुर्म में वह जेल जा चुका है। आकांक्षा ने पुलिस को बताया कि मुंबी में बैठकर प्रेमी राहुल करीब दो महीने से उसके पिता मुन्नालाल और मां रामदेवी के Murder का "ब्लूप्रिंट" बना रहा था। राहुल के कहने पर ही उसका भाई रोहित हत्या को अंजाम देने के लिए आधी रात उसके घर पहुंचा। 

परिवार को नशीला पदार्थ पिलाकर किया बेहोश 

आकाक्षा ने पुलिस को बताया कि जैसा राहुल ने उसे मोबाइल पर बताया था। ठीक उसी प्रकार उसने साजिश रची। घटना वाली रात उसने परिवार के सदस्यों को जूस में नशीला पदार्थ मिलाकर दे दिया। उसके बाद सभी लोग बेहोश हो गए। रात्रि करीब 12.30 के बाद जब परिवार के सभी सदस्य बेहोश हो गए तो आकांक्षा ने WhatsApp Call कर प्रेमी राहुल के भाई रोहित को घर बुलाया। आकांक्षा के घर पहुंचते ही रोहित ने शारीरिक संबंध बनाने की बात कही। जिस पर आकांक्षा ने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। उसके बाद आकांक्ष की मदद से रोहित ने पहले मुन्नालाल की गर्दन पर चापड़ से प्रहार कर हत्या की। मुन्नालाल के बाद रोहित ने आकांक्ष की मां के गर्दन पर बेहोशी की हालत में चापड़ से प्रहार कर हमेशा के लिए मौत की नींद सुला दिया। 

वारदात को अंजाम देने के बाद रोहित खून से सने कपड़ों को बैग में रखकर फरार हो गया। पुलिस ने कल ही रोहित को Kanpur Dehat जनपद से Arrest कर लिया था। पूछताछ में रोहित ने भी अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। रोहित ने पुलिस को बताया कि मुंबई में नौकरी कर रहे भाई राहुल के कहने पर उसने डबल मर्डर की वारदात को अंजाम दिया। 

पुलिस आयुक्त (CP)विजय सिंह मीणा ने मीडिया को बताया कि आकांक्षा का प्रेमी राहुल सेना में तैनात है। वह एंबुलेंस का चालक है। आकांक्षा से उसके प्रेम-संबंध काफी समय से हैं। मुन्नालाल और उनके पत्नी की हत्या का "ब्लूप्रिंट" मुंबई में बैठे राहुल ने ही बनाया था। वह दंपति की हत्या कराने के बाद आकांक्षा से शादी कर सारी संपत्ति हड़पना चाहता था। "ब्लूप्रिंट" बनाने के बाद नशीली गोलियां उसने मुंबई से अपने भाई रोहित को भेजी थीं। रोहित ने उन नशीली गोलियों को किसी तरह आकांक्षा तक पहुंचाया। जिसे जूस में पिलाने के बाद वारदात को अंजाम दिया गया।

48 घंटे में 17 घंटे प्रेमी से बातचीत की

 पूछताछ में आकांक्षा ने पुलिस को बताया कि माता-पिता के व्यवहार से वह काफी आहत रहती थी। उसे कभी-कभी लगता था कि सारी संपत्ति कहीं माता-पिता उसके भाई के नाम न कर दें। इसे उसने अपने प्रेमी राहुल के साथ शेयर किया तो उसने हत्या की योजना बना डाली। वारदात से पहले दो दिनों में आकांक्षा ने प्रेमी राहुल से करीब 17 घंटे तक बातचीत की। वारदात के बाद उसने अपने मोबाइल से कॉल लॉग, WhatsApp Call, चैटिंग आदि डिलीट कर दी। वारदात को लेकर दोनों कोड में बातचीत करते थे। जैसे पलान-A, प्लान-B । माता-पिता की हत्या कराने के बाद भी आकांक्षा के चेहरे पर पश्चाताप जैसे कोई भाव नहीं दिखे। गौरतलब है कि मंगलवार सुबह बर्रा भाग (2) में मुन्नालाल और उनके पत्नी की धारदार हथियार से प्रहार कर निर्मम हत्या कर दी गई थी। मौका-ए-वारदात पर जब Police Officer's पहुंचे तो बेटी आकांक्षा ने अपनी गढ़ी कहानी से सबको बरगलाने का प्रयास किया लेकिन देर शाम के बाद वह सख्ती करने पर टूट गई। उसके बाद जब उसके प्रेमी का भाई रोहित पकड़ा गया तो "मर्डर की मिस्ट्री" से पुलिस ने "पर्दा" उठा दिया।


Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: