• बिल्हौर से कांग्रेस प्रत्याशी ऊषा रानी कोरी ने भी नामांकन दाखिल किया
  • कैंट से BJP प्रत्याशी रघुनंदन भदौरिया ने भरा अपना पर्चा
  • किदवईनगर से सपा प्रत्याशी अभिमन्यु गुप्ता ने भी नामांकन करवाया
  • अजय कपूर, सुरेंद्र मैथानी और सुरेश अवस्थी ने दूसरा सेट दाखिल किया

नामांकन कराने से पहले मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद अपनों के साथ गोविंदनगर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी करिश्मा ठाकुर ।

Yogesh Tripathi

(Uttar Pradesh Election 2022) : मंगलवार को नामांकन प्रक्रिया का अंतिम दिन है। इस लिए सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर में प्रत्याशियों की भीड़ पिछले दिनों की अपेक्षा अधिक दिखाई दी। Monday को गोविंदनगर विधान सभा सीट से Congress प्रत्याशी Karishma Thakur ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। पर्चा भरने से पहले करिश्मा अपने परिवार के साथ रावतपुर स्थित रामलला मंदिर में दर्शन के लिए भी पहुंची। उसके बाद पति और समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर उन्होंने अपने नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया पूरी की।

करिश्मा ठाकुर 2019 के उपचुनाव में गोविंदनगर से कांग्रेस प्रत्याशी थीं। बीजेपी के सुरेंद्र मैथानी से वह चुनाव हार गई थीं। 2022 के चुनाव में कांग्रेस हाईकमान ने एक बार फिर उन पर विश्वास जताते हुए उम्मींदवार घोषित किया है। अपनी जीत के प्रति आश्वस्त करिश्मा ठाकुर का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) की केंद्र और राज्य की सरकारें बेरोजगारों के साथ छल कर रही हैं। युवाओं के पास रोजगार नहीं है। व्यापारी गब्बर सिंह टैक्स” GST से परेशान है और घर की माताएं व बहने रसोई घर की वस्तुओं के दाम बढ़ने से माथा पीट रही हैं। मंहगाई चरम पर पहुंच चुकी है। विकास कहीं दिखाई नहीं दे रहा है। नौकरी मांगने पर युवा पुलिस की लाठी खा रहा है। नामांकन प्रक्रिया के दौरान करिश्मा के परिजनों के अलावा गुजैनी के पूर्व पार्षद और कांग्रेसी नेता मनीष शर्मा प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

 

समर्थकों के साथ किदवईनगर सीट से सपा प्रत्याशी अभिमन्यु गुप्ता ।

Monday को इन प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

टिकट देरी से फाइनल होने की वजह से तमाम प्रत्याशी सोमवार को काफी परेशान दिखे। बिल्हौर से कांग्रेस प्रत्याशी ऊषा रानी कोरी ने अपने समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन दाखिल किया। घाटमपुर से कांग्रेस प्रत्याशी राजनारायण कुरील और बिठूर से कांग्रेस प्रत्याशी अशोक कुमार निषाद ने भी अपना पर्चा भरा। बिल्हौर से सपा प्रत्याशी रचना सिंह और आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रत्याशी सत्येंद्र कोरी ने भी सोमवार को पर्चा भरा। कैंट सीट से BJP उम्मींदवार रघुनंदन सिंह भदौरिया ने भी नामांकन करवाया। कैंट से ही कांग्रेस प्रत्याशी सोहेल अंसारी ने भी पर्चा दाखिल किया। किदवईनगर सीट से टिकट बदलने की वजह से देरी से घोषित किए गए प्रत्याशी अभिमन्यु गुप्ता ने भी कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन पत्र दाखिल किया। इसी तरह कल्याणपुर से बसपा प्रत्याशी अरुण मिश्रा ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया।

कानपुर कैंट से बीजेपी प्रत्याशी रघुनंदन भदौरिया।

आर्यनगर से BJP प्रत्याशी सुरेश अवस्थी, गोविन्दनगर भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र मैथानी, किदवईनगर से कांग्रेस प्रत्याशी अजय कपूर ने सोमवार को नामांकन का दूसरा सेट भी दाखिल कर दिया। 

बिल्हौर से कांग्रेस प्रत्याशी ऊषा रानी कोरी।

 

 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: