• अखिल भारतीय ब्राम्हण एकता परिषद के बैनर तले कार्यक्रम का आयोजन
  • Kanpur Press Club के Ex. President अनूप बाजपेयी को भी सम्मानित किया गया
  • ब्राम्हण समाज की वर्तमान स्थिति को लेकर सभी विभूतियों ने जाहिर की चिंता

"विप्र संवाद" कार्यक्रम में "अखिल भारतीय एकता परिषद" हर क्षेत्र से ब्राम्हण विभूतियों को सम्मानित किया। 
Yogesh Tripathi

राष्ट्र के निर्माण में ब्राम्हण समाज ने सदैव अग्रणी भूमिका निभाई है। मुगलों से युद्ध रहा हो या फिर देश की आजादी के लिए स्वतंत्रता संग्राम में भाग लेने की बात हो, ब्राम्हण समाज ने सदैव अपने कर्तव्यों का पालन और निर्वाहन किया है। बीते कुछ सालों में ब्राम्हण समाज को एक साजिश के तौर पर पीछे की तरफ ढकेलने की साजिश योजनाबद्ध ढंग से की जा रही है। समाज को अब वोट बैंक के ताकत के रूप में पहचान बनाने की आवश्यकता है। जब तक जोड़ेंगे नहीं तब तक छोड़ेंगे नहींयोजना पर करने की आवश्यकता है। ये बातें Kanpur के रतनलाल नगर स्थित आशीष गेस्ट हाउस में अखिल भारतीय ब्राम्हण एकता परिषदकी तरफ से आयोजित विप्र संवाद में मौजूद शहर के ब्राम्हण विभूतियों ने कही। सभी ने एक स्वर में ब्राम्हण समाज पर हो रहे अत्याचार को लेकर काफी नाराजगी भी प्रकट की। 


बाल ब्रम्हचारी अरुण चैतन्यपुरी महाराज ने कहा कि योजनाबद्ध तरीके से पिछले 200 साल से रावण का पुतला योजनाबद्ध तरीके से दहन किया जा रहा है। समाज को इस पर भी मंथन करना चाहिए। पुरातन इतिहास में इसका कोई जिक्र नहीं है। लेकिन फिर भी ये एक परंपरा जानबूझकर डाली गई है। समाज के लोगों को आगे आकर इसे बदलना होगा। यह एक गलत परंपरा है।

 


संगठन के (कानपुर में संरक्षक) पूर्व पार्षद Pandit Manish Sharma ने कहा कि समाज के लिए एकजुट रहेंगे और एक मत रहेंगे। संगठन उन जनप्रतिनिधियों का सम्मान बिल्कुल भी नहीं करेगा जो ब्राम्हण समाज के हितों पर बोलने के बजाय मुंह पर ताला लगा लेते हैंManish Sharma ने कहा कि समाज के लोग ऐसे ब्राम्हण जनप्रतिनिधियों का आने वाले समय में बहिष्कार करेंगे। जो ब्राम्हण हितों की बात करेगा समाज उसी को अपना नेता चुनेगा। अखिल भारतीय एकता परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री आशुतोष चौबे ने कहा कि हमे चिंतन और मंथन इस बात पर करना होगा कि हम लोकतंत्र में वोट की ताकत बनें।


विप्र संवादकार्यक्रम में समाज के चिकित्सा, पत्रकारिता, समाजसेवा समेत कई क्षेत्रों में लंबे समय से ईमानदारी से अपनी सेवाएं दे रहे ब्राम्हण विभूतियों को इस मौके पर सम्मानित किया गया। पत्रकारिता के क्षेत्र से प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष अनूप बाजपेयी, वरिष्ठ पत्रकार महेश शर्मा और नीरज अवस्थी को सम्मानित किया गया। 

 


शहर के वरिष्ठ अधिवक्ता अनिल त्रिपाठी, सतीश त्रिपाठी, राहुल भट्ट, योगेंद्र अवस्थी, शैलेंद्र शुक्ला को भी इस मौके पर सम्मानित किया गया। डॉक्टर आशुतोष बाजपेयी, डॉ. अनिल पांडेय, डॉ. श्रीवर अग्निहोत्री, डॉ. एके मिश्रा, डॉ. अनिल बाजपेयी और शहर के बड़े कारोबारी एवं समाजसेवी श्रीमती पद्मा शुक्ला, संत समाज के चैतन्य पुरी महाराज, श्रीकृष्ण दास जी, श्री उदिता नंद जी, मठ एवं मंदिर समिति के प्रदेश उपाध्यक्ष शिशिर मिश्रा को भी सम्मानित किया गया। इस मौके पर पूर्व पार्षद मनीष शर्मा ने सभी विभूतियों का स्वागत कर कार्यक्रम का संचालन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम शुक्ला, पंडित आशुतोष चौबे, रेनू पाठक और हरी शुक्ला ने किया।

 

 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: