-Bhind Police ने दो असलहा तस्करों को किया Arrest

-तस्करों के पास से एक .12 बोर की डबल बैरल भी बरामद

-एक तस्कर पहले भी बंदूकों की चोरी में हो चुका है गिरफ्तार


Yogesh Tripathi

Uttar Pradesh के Kanpur स्थित चौबेपुर थाना एरिया के बिकरू गांव 2/3 जुलाई 2020 की Mid-Night को Vikas Dubey (Gangster) ने जिस अमेरिकन सेमी ऑटोमैटिक राइफल (.30 स्प्रिंग फील्ड राइफल) से पुलिस टीम पर अंधाधुंध गोलियों की बौंछार की थी, वह घातक असलहा Madhya Pradesh के भिंड जनपद की पुलिस ने बरामद कर लिया है। Bhind Police ने दो असलहा तस्करों अभिषेक शर्मा और आकाश कुशवाहा को Arrest कर उनके कब्जे से एक .12 बोर की डबल बैरल बंदूक भी बरामद की है। पकड़े गए तस्करों में एक पहले भी 14 बंदूकों की चोरी के मामले में गिरफ्तार हो चुका है। Kanpur Police के साथ STF के Officer’s भी लगातार भिंड पुलिस के संपर्क में हैं। बरामद असलहों की खरीद-फरोख्त के बाबत तमाम जानकरियां जुटाई जा रही हैं। 

 

Bhind जनपद के SP मनोज सिंह के निर्देश पर पुलिस टीम ने UPSTF की तरफ से मिली जानकारियों के आधार पर शास्त्री नगर के B-Block में असलहा तस्करों अभिषेक शर्मा और आकाश कुशवाहा के घरों पर छापेमारी की। छापे की कार्रवाई से हड़कंप मच गया। दोनों तस्करों की निशानदेही पर छिपाकर रखी गई अमेरिकन सेमी ऑटोमैटिक राइफल और .12 बोर की डबल बैरल पुलिस ने बरामद कर ली। बरामद राइफल विकास दुबे के भाई दीप प्रकाश (दीपू) की है लेकिन उसे रखता विकास था।

Vikas Dubey के गुर्गों ने बेंची .30 स्प्रिंग राइफल

चर्चा है कि Bikru Case में विकास दुबे ने अपने गुर्गों के साथ मिलकर इसी घातक असलहे से पुलिस टीम पर अंधाधुंध गोलियों की बौंछार की थी। इस हमले में CO देवेंद्र मिश्रा समेत 8 पुलिस कर्मी शहीद हो गए थे। 9 दिन बाद विकास दुबे ने Madhya Pradesh के उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर परिसर में नाटकीय ढंग से सरेंडर कर दिया। STF उसे लेकर Kanpur आ रही थी। सचेंडी थाना एरिया में बारिश के दौरान गाड़ी पलटने के बाद विकास ने भागने की कोशिश की। 

 STF ने क्रॉस फायरिंग के बाद विकास दुबे को ढेर कर दिया। पुलिस के जानकार सूत्रों की मानें तो हमले के बाद फरारी के दौरान Vikas Dubey ने जिन गुर्गों को यह असलहे संभालकर रखने के लिए दिए होंगे, संभवत उसके Encounter के बाद गुर्गों ने इन असलहों को बेंच दिया होगा। फिलहाल पुलिस की टीमें दोनों असलहा तस्करों से पूछताछ कर रही हैं।

Kanpur में बरामद हो चुके हैं तमाम हथियार

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले STF Team ने Kanpur के पनकी थाना एरिया स्थित पड़ाव के पास घेराबंदी कर Vikas Dubey गैंग के 7 पनाहगारों को Arrest कर एक ऑटोमैटिक कार्रबाइन, एक 30 स्प्रिंग सेमी ऑटोमैटिक राइफल, पिस्टल, तमंचा समेत कई असलहा बरामद किए थे। सभी ने पूछताछ के दौरान बताया था कि कुछ असलहे भिंड में बेंचे जा चुके हैं। बरामद असलहे भी भिंड के असलहा तस्करों को बेंचा जाना था। तमाम जानकारियां जुटाने के बाद STF के अफसरों ने भिंड पुलिस से जानकारी साझा की थी। माना जा रहा है कि यह उसी का परिणाम है कि भिंड पुलिस ने अमेरिकन सेमी ऑटोमैटिक राइफल बरामद की।


Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: