-10 थानों की फोर्स मौके पर मौजूद रहा

-गैंगस्टर एक्ट के तहत जेल में बंद है बच्चा

-श्रम विभाग के सरकारी क्वार्टर पर कर रखा था कब्जा

-गली संकरी होने की वजह से नहीं पहुंची JCB

-दो दर्जन से अधिक मजदूर चला रहे हैं हथौड़ा

Kanpur में ड्रग माफिया सुशील उर्फ बच्चा के मकान पर घन से प्रहार करता श्रमिक

Yogesh Tripathi

East (UP) में बाहुबली माफिया डॉन मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद और उनके गुर्गों के मकानों और बेनामी संपत्तियों को ध्वस्त करने के बाद अब Cenrtal (UP) में भी प्रशासन ने गुंडों और माफियाओं पर कार्रवाई शुरु कर दी है। Kanpur में ड्रग माफिया सुशील शर्मा उर्फ बच्चा की तरफ से कब्जा कर बनाए गए घर पर Monday को जिला प्रशासन ने आखिर अपना हथौड़ा चला दिया। गली संकरी होने की वजह से जब JCB माफिया के घर तक नहीं पहुंची तो दो दर्जन श्रमिकों ने हथौड़ा चलाकर मकान को ध्वस्त करने का काम Start किया। समाचार लिखे जाने तक ध्वस्तीकरण की कार्रवाई जारी है। किसी भी बवाल के मद्देनजर 10 थानों की पुलिस फोर्स को मौके पर तैनात किया गया है। 

सुशील उर्फ बच्चा और उसके भाई राजकुमार को पुलिस कुछ दिन पहले Arrest कर जेल भेज चुकी है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई भी की है। जिला प्रशासन ने जब उसकी संपत्ति को जब्त करने के लिए आंकलन करना शुरु किया तो पता चला कि ड्रग माफिया ने श्रम विभाग के सरकारी क्वार्टर पर ही कब्जा कर अपना आशियाना बना रखा है।

SSP/DIG डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने श्रम विभाग और अर्मापुर स्टेट को पत्र लिखकर सुशील उर्फ बच्चा और उसके भाई राजकुमार के खिलाफ FIR रजिस्टर्ड कर सरकारी संपत्ति से बेदखल करने की प्रक्रिया कुछ दिन पहले शुरु की। Monday को काकादेव थाना एरिया के अंबेडकर नगर स्थित अर्मापुर स्टेट की जमीन पर अनाधिकृत तरीके से बनाए गए सुशील बच्चा के मकान को ध्वस्त कराने की प्रक्रिया शुरू की गई।

प्रशासनिक अफसरों के साथ-साथ अर्मापुर स्टेट के अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे। गली संकरी होने की वजह से JCB मशीन अंदर नहीं जा सकी। इस पर अफसरों ने तुरंत हथौड़ों की व्यवस्था करवा करीब दो दर्जन श्रमिकों को घर गिराने के काम पर लगा दिया। मजदूरों ने माफिया के मकान पर हथौड़ा चलाया तो देखते ही देखते ड्रग माफिया का मकान मलबे में तब्दील हो गया।

Police का कहना है कि ड्रग माफिया के इस तीन मंजिला मकान से ड्रग की तस्करी होती थी। सुशील उर्फ बच्चा के गुर्गे इस घर में पनाह भी लेते थे। घर के ठीक सामने उसके भाई राजकुमार का भी अर्धनिर्मित घर है। पुलिस ने उसे भी ढहाने की तैयारी कर रखी है लेकिन अभी कुछ दिन का समय लग सकता है। 

फोटो : साभार गूगल

खास बात ये है कि ड्रग माफिया BJP के कुछ बड़े नेताओं का बेहद करीबी होने के साथ-साथ खास भी रहा है। यही वजह है कि गिरफ्तारी से कुछ महीना पहले तक वह शहर के तमाम कार्यक्रमों में देखा जाता था। तमाम नेताओं के साथ उसके होर्डिंग्स और बैनर शहर में चर्चा में रहे हैं।  

उल्लेखनीय है कि 2/3 जुलाई 2020 को चर्चित बिकरू कांड के ठीक 24 घंटे बाद भी पुलिस ने एनकाउंटर में मारे जा चुके गैंगस्टर विकास दुबे के घर को जेसीबी मशीन से ढहा दिया था। उसके बाद जिला प्रशासन की तरफ से Kanpur में किसी माफिया या गैंगस्टर के खिलाफ यह अब तक की बड़ी कार्रवाई है।

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: