-फ्राइ-डे की रात्रि दो दोस्तों की हत्या कर हमलावरों ने फैलाई थी सनसनी

-SP (West) ने आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए खुद संभाली कमान

-वर्चस्व की जंग में हमलावरों ने दोस्तों को उतार दिया मौत के घाट

-नवाबगंज के उजियारीपुरवा में भारी पुलिस बल की तैनाती

-मुख्य आरोपी की तलाश में पुलिस की टीमें दे रही हैं दबिश

नवाबगंज के उजियारीपुरवा गांव में हुए Double Murder Case में गिरफ्तार आरोपी दीपू निषाद

Yogesh Tripathi

Kanpur के नवाबगंज थाना एरिया स्थित उजियारीपुरवा गांव में फ्राइ-डे की रात दो वर्चस्व की जंग में दो दो जिगरी दोस्तों की दबंग हमलावरों ने योजनाबद्ध तरीके से हत्या कर सनसनी फैला दी। Double Murder Case में वर्चस्व की जंग के साथ-साथ चुनावी रंजिश की बात भी सामने आ रही है। SSP/DIG डॉक्टर प्रीतिंदर सिंह के निर्देश पर Police की कई टीमों ने देर रात ताबड़तोड़ दबिश दीं। जिला पंचायत सदस्य दीपू निषाद समेत पुलिस ने चार लोगों को Arrest किया है। अभी मुख्य आरोपी अभी तक फरार है। तनाव के मद्देनजर उजियारीपुरवा गांव में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। हत्या की FIR रजिस्टर्ड कर पुलिस कई बिन्दुओं पर गहराई से छानबीन कर रही है। 

गिरफ्तार हत्यारोपी

उजियारीपुरवा निवासी राजकुमार (27) पेंटिंग की ठेकेदारी करता था। शुक्रवार रात राजकुमार पड़ोसी गांव निवासी जिगरी दोस्त रवि के साथ अपने खेत पर पानी लगाने के लिए गया था। वापस लौटते समय दबंग हमलावरों ने धारदार हथियारों से प्रहार कर निर्मम तरीके से हत्या कर दी। Police ने राजकुमार के भाई शिवकुमार की तहरीर पर विकास उर्फ विक्का, विशाल, आकाश उर्फ अक्का समेत कई के खिलाफ FIR दर्ज की। SP (West) Dr. Anil Kumar ने गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम को खुद लीड किया। 

गिरफ्तार हत्यारोपी

पुलिस ने रात में जिला पंचायत सदस्य दीपू निषाद को उसके घर से Arrest कर लिया। पुलिस ने शनिवार सुबह विकास, आकाश और विशाल को उनके रिश्तेदारों के घर से दबोच लिया। नवाबगंज SHO रमाकांत पचौरी का कहना है कि मुख्य आरोपी शिवम उर्फ शुभम की तलाश में पुलिस की टीम दबिश दे रही है। 

गिरफ्तार हत्यारोपी

पंचायत चुनाव से चली आ रही है वर्चस्व की जंग

उजियारीपुरवा में शुक्रवार रात को Double Murder के पीछे की पृष्ठभूमि में वर्चस्व की जंग बताई जा रही है। पूर्व पंचायत के चुनाव में भी दोनों पक्ष एक दूसरे के खिलाफ थे। पंचायत चुनाव के दौरान आरोपितों ने BSP प्रत्याशी के समर्थन में माहौल बनाकर उसे चुनाव लड़वाया था। मारे गए राजकुमार और उसके परिवार ने दूसरे प्रत्याशी को समर्थन देकर चुनाव में ताकत झोंकी थी। इसके बाद से दोनों गुट के लोग कई बार टकराएय़ एक महीना पहले भी राजकुमार को रास्ते में रोककर दबंगों ने नशेबाजी करते हुए उसके साथ अभद्रता की थी। आरोप है कि तब हमलावरों ने बसपा प्रत्याशी के समर्थन में चुनाव लड़ाने के लिए दबाव बनाया था। 

शुक्रवार रात मारे गए जिगरी दोस्तों की (फाइल फोटो)

उजियारीपुरवा में फोर्स तैनात

डबल मर्डर के बाद उजियारीपुरवा में तनाव के माहौल को देखते हुए अफसरों ने भारी पुलिस बल की तैनाती की है। दोनों ही पक्ष के संदिग्ध लोगों पर पुलिस निगाह बनाए हुए है। SHO रमाकांत पचौरी ने बताया कि राजनीति के साथ तमाम अन्य बिन्दुओं पर भी छानबीन की जा रही है। सतर्कता के मद्देनजर पुलिस फोर्स को गांव में तैनात किया गया है। दीपू निषाद के बारे में बताया जा रहा है कि 2017 के विधान सभा चुनाव में वह बसपा के टिकट पर विधायकी का चुनाव भी लड़ चुका है। वर्तमान समय में वह भीम आर्मी पार्टी से जुड़ा था। इतना ही नहीं तमाम कार्यक्रमों में वह काफी सक्रिय भी रहता था।

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: