-संचालक समेत करीब दर्जन भर को पुलिस ने पकड़ा

-धारा 34 के तहत लिखापढ़ी के बाद पुलिस ने जुर्माना वसूला

-बीजेपी के एक प्रकोष्ठ का पदाधिकारी बताया जा रहा संचालक


 

Yogesh Tripathi

Kanpur City के हर थाना एरिया में जगह-जगह खुले Hookah Bar नशेबाजी का अड्डा बन चुके हैं। Student’s को कई फ्लेवर में हुक्का परोस कर नशे का लती बनाया जा रहा है। यही वजह है कि Hookah को गुड़गुड़ाने और छल्ला उड़ाने के शौकीन किशोर उम्र के लड़के-लड़कियां अब दलदल में धंसते जा रहे हैं। South City में हुक्का बार अधिकांश स्कूलों और कॉलेजों के आसपास ही खुले हैं। तमाम जद्दोजहद के बाद भी पुलिस नशा परोस रहे इन हुक्का बार पर नकेल नहीं कस पा रही है। हालात अब ये हो गए हैं कि कई चर्चित रेस्टोरेंट में भी यह कारोबार बेखौफ होकर किया जा रहा है। काकादेव थाने की पुलिस ने सर्वोदय नगर स्थित Offline Hookah Parlor में दबिश देकर हुक्का गुड़गुड़ा रहे करीब दर्जन भर लोगों को हिरासत में ले लिया। सभी के खिलाफ पुलिस ने धारा 34 के तहत कार्रवाई की।

SHO कुंज बिहारी मिश्रा के मुताबिक संचालक सौरभ सिंह से खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने जुर्माना की धनराशि वसूल की। मौके पर पुलिस टीम को भारी मात्रा में फ्लेवर, हुक्का समेत तमाम सामग्री भी बरामद हुई। बताया जा रहा है कि संचालक सौरभ सिंह सत्ताधारी बीजेपी के एक प्रकोष्ठ का पदाधिकारी भी है। हालांकि इसकी पुष्टि के लिए संगठन के कई नेताओं को फोन किया गया लेकिन किसी ने जवाब नहीं दिया। इस संबंध में बीजेपी के एक सांसद से भी संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने मोबाइल कॉल रिसीव नहीं की। ये सांसद वर्तमान समय में प्रकोष्ठ के प्रेसीडेंट हैं और नशामुक्ति के खिलाफ बड़ा अभियान चला रहे हैं। उसकी वजह ये है कि हाल में ही उन्होंने अपने बेटे को खो दिया है।  

ये एरिया बन चुके हैं नशेबाजी का गढ़

South City स्थित नौबस्ता, किदवईनगर, गोविंदनगर, बर्रा, North हिस्से के स्वरूप नगर, कोहना, आर्यनगर, गुमटी नंबर पांच समेत कई इलाके ऐसे हैं जहां पर हुक्का बार की आड़ में स्कूली छात्र-छात्राओं को नशा परोसा जा रहा है। कुछ चर्चित हुक्का बार तो चौकी और थाना स्तर पर सिस्टम सेट कर बेखौफ होकर संचालन कर रहे हैं। यहां पुलिस जल्दी जाती भी नहीं है। हालात अब ये हो चुके हैं गलियों और छोटे-छोटे मोहल्लों में भी हुक्का बार खुल रहे हैं। इसमें बड़ी संख्या साउथ सिटी में ही है।

 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: