-दो दिन पहले Sonu Sardar ने किया था Court में सरेंडर

-पुलिस की लचर लिखापढ़ी और मेडिकल ग्राउंड बना आधार

 

सोनू सरदार

Yogesh Tripathi

 सट्टा किंग Sonu Sardar को Gangster Court से जमानत मिल गई। Sonu ने दो दिन पहले ही Court में सरेंडर किया था। सोनू के अधिवक्ता अमरेश राय और दीपक तिवारी ने Medical Report और Police के लचर लिखापढ़ी की पोल खोलते हुए तमाम दलीलें पेश की। जिसके बाद कोर्ट ने सोनू को जमानत दे दी। उल्लेखनीय है कि Kanpur Police ने कुछ महीना पहले कई सटोरियों को Arrest कर लाखों की नकदी बरामद की थी। इन सटोरियों के आधार पर पुलिस ने सोनू सरदार को भी आरोपी बनाते हुए दावा किया था कि Sonu Sardar का नेटवर्क भारत समेत आसपास के कई देशों में फैला हैं। लेकिन पुलिस के तमाम दावों की पोल सोनू के दोनों अधिवक्ताओं ने कोर्ट में खोल दी। यही वजह रही है कि गैंगस्टर जैसे संगीन मामले में सिर्फ दो दिन के अंदर जमानत मिल गई।

अधिवक्ता अमरेश राय

सटोरियों को जेल भेजने के बाद पुलिस की टीम ने राजस्थान में दबिश देकर सोनू को गिरफ्तार किया था। पूछताछ के बाद तब पुलिस ने सोनू को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उसी दिन सोनू को जमानत दे दी। इसके बाद अफसरों के आदेश पर शहर पुलिस ने सोनू समेत सभी सटोरियों के खिलाफ Gangster Act के तहत कार्रवाई की। 

अधिवक्ता दीपक तिवारी

दो दिन पहले सोनू ने गैंगस्टर कोर्ट में सरेंडर कर दिया। सोनू को व्हील चेयर पर कोर्ट में लाया गया। शुक्रवार को सोनू के जमानत पर सुनवाई हुई। सोनू के अधिवक्ता अमरेश राय और दीपक तिवारी ने कोर्ट में मजबूती के साथ पैरवी कर पुलिस की तरफ से की गई लिखापढ़ी की पोल खोलते हुए अदालत को बताया कि सोनू के खिलाफ जो भी मुकदमें दर्ज किए गए हैं। वो सभी एक दिन में ही दर्ज हुए हैं। 

इन मुकदमों के आधार पर Police सोनू को गैंगस्टर साबित करने पर आमादा है। अधिवक्ता अमरेश राय और दीपक तिवारी ने कोर्ट को बताया कि सोनू के पास से पुलिस ने किसी भी तरह की कोई रिकवरी नहीं की। Police ने पकड़े गए सटोरियों के बयानों के आधार पर ही सोनू के खिलाफ FIR दर्ज की। दोनों अधिवक्ताओं ने जमानत प्रार्थना पत्र देते हुए यह भी दलील दी कि सोनू को मौके पर Arrest नहीं किया गया।

सोनू के अधिवक्ताओं की तरफ से Medical Report से संबंधित सभी दस्तावेज कोर्ट में रखे गए। गौरतलब है कि दो दिन पहले सोनू ने जब कोर्ट में सरेंडर किया था तो अधिवक्ताओं के साथ उसे कुछ लोग व्हील चेयर पर लेकर पहुंचे। सोनू के अधिवक्ताओं का कहना है कि सोनू को चलने-फिरने में काफी दिक्कत हो रही है। चिकित्सकों ने उसे आराम की सलाह दी है। अधिवक्ताओं की दलीलों को सुनने के बाद विशेष न्यायालय गैंगस्टर एक्ट/अपर सत्र न्यायधीश (8) Pawan Kumar Shrivastva ने सोनू को जमानत दे दी।

 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: