-एक दिन की DM बनीं Topper Student मधु यादव

-DM (Kanpur) की कुर्सी पर बैठकर फरियादियों की फरियाद सुनी

-शिवाजी इंटर कॉलेज की Madhu Yadav ने 12वीं की परीक्षा की थी टॉप

-बगल की कुर्सी पर बैठे Kanpur के जिलाधिकारी Alok Tiwari

Yogesh Tripathi

UP Board में 12वीं की परीक्षा टॉप करने वाली शिवाजी इंटर कॉलेज की Student मधु यादव को Mission Shakti UP के तहत एक दिन के लिए Kanpur का District Magistrate (DM) बनाया गया। एक दिन के लिए अपने छोटे से कंधों पर मिली बड़ी जिम्मेदारी के दायित्यों का मधु यादव ने बखूबी से निर्वाहन किया। कलेक्ट्रेट परिसर में DM Office आए तमाम फरियादियों की उन्होंने फरियाद सुनीं। एक जमीन पर कब्जे की शिकायत पर मधु ने त्वरित एक्शन लेते हुए CO को फोन मिलाकर फटकार लगा दी। मौके पर पहुंचने का निर्देश जारी किया। इस दौरान Kanpur के DM आलोक तिवारी बगल की कुर्सी पर पूरे समय बैठे रहे। 


South City स्थित Naubasta के नारायणपुरी मोहल्ले में रहने वाली मधु यादव Monday की सुबह ही कलेक्ट्रेट परिसर पहुंच गईं। Kanpur के जिलाधिकारी Alok Tiwari ने मधु को कार्यभार सौंपकर उन्हें कुर्सी पर बैठाया। इसके बाद DM खुद बगल की कुर्सी पर बैठ गए। 


इंटर की परीक्षा में टॉपर रहीं मधु यादव के पिता बाबू लाल प्राइवेट नौकरी करते हैं। दोपहर तक कलेक्ट्रेट परिसर में फरियादियों की पीड़ा सुनने के बाद मधु यादव कानपुर विकास प्राधिकरण (KDA) स्थित अटल बिहारी प्रेक्षागार में आयोजित राष्ट्रीय मतदाता दिवस के कार्यक्रम में शामिल हुईं। प्रशासनिक अफसरों की मौजूदगी में उन्होंने प्रदर्शनी को बेहद करीब से देखा। इस मौके पर उन्होंने बेहतर कार्य करने वाले RO, ARO, BLO को सम्मानित भी किया। 

 

मैं एक दिन की DM बोल रही हूं

Ghatampur के केवड़िया गांव निवासी फरियादी Raju कलेक्ट्रेट अपनी फरियाद लेकर पहुंचे। एक दिन की डीएम मधु यादव के सामने राजू ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि वह किराए के मकान में रहते है। गांव के पूर्व प्रधान परेशान करते हैं। गुंडे बुलवाकर पिटवाते हैं। पुलिस फरियाद नहीं सुन रही हैइस पर DM मधु नाराज हो गईं। उन्होंने मातहतों से कहा कि कौन है SHO, बात कराइए। थानेदार का फोन नहीं लगा तो उन्होंने सीओ को फोन मिलवाया। सीओ के मोबाइल रिसीव करते ही मधु ने कहा कि मैं एक दिन की डीएम बोल रही हूं। आपका एसओ क्या कर रहा है ? आखिर गरीब की फरियाद पर कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है। सीओ बोले मैम कार्रवाई जरूर होगी। डीएम ने कहा कि अब तक क्यों नहीं हुई ? कार्रवाई करवाकर बताएं। डीएम ने कहा कि कहने से काम नहीं चलेगा, कार्रवाई होनी ही चाहिए। 

 

 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: