-पांच दिनों तक शहर के प्राइवेट अस्पताल में करवाया इलाज

-मलेशिया से आए जमातियों के साथ भोजन भी किया

-खुफिया के साथ जिला प्रशासन के भी होश उड़े

सुपुर्द-ए-खाक के समय कब्रिस्तान के बाहर मौजूद रहे तमाम अफसर और कारोबारी के परिजन।

Yogesh Tripathi


Kanpur में Covid-19 से मरे कपड़ा कारोबारी ने मलेशिया से आए तब्लीगी जमात के सदस्यों के साथ मस्जिद में न सिर्फ नमाज़ पढ़ी थी बल्कि उनके साथ भोजन भी किया था। विदेशी जमात के 8 सदस्यों को मिलाकर वह करीब 157 लोगों के संपर्क में बना रहा। इसमें प्राइवेट अस्पताल के चिकित्सक, नर्स, परिजन और कई रिश्तेदार बी शामिल हैं। खुफिया रिपोर्ट की मानें तो रेडीमेड कारोबारी करीब दो साल पहले अपने कारोबार के सिलसिले में China भी गया था। दहशत भरे माहौल में जिला प्रशासन ने कर्नलगंज के HotSpots के एरिया का दायरा और बढ़ा दिया है। करीब 1200 और मकान अब इसकी जद में आए हैं। यहां भी बैरीकेडिंग पुलिस की तरफ से की गई है। परिवार के 28 सदस्यों को Quaratine किया गया है। कई दर्जन लोगो के सैंपल लेकर उन्हें परीक्षण के लिए भेजा गया है।


157 लोगों को प्रशासन ने किया चिन्हित

SSP अनंतदेव तिवारी के मुताबिक Corona Virus के संक्रमण से मरे रेडीमेड कारोबारी के सीधे संपर्क में रहे 157 लोग चिह्न्ति किए जा चुके हैं। इसमें एक डॉक्टर, 15 नर्सिग स्टाफ, 13 अन्य कर्मचारी शामिल हैं। इन 29 लोगों के साथ कारोबारी के 28 परिवारीजन समेत 57 लोगों को Quaratine किया गया है। 100 अन्य लोगों की सूची भी तैयार की गई है। इन्हें भी Quaratine किया जाएगा। जिला प्रशासन ने अस्पताल प्रबंधन से उन मरीजों का रिकार्ड मांगा है, जो संक्रमित युवक के भर्ती होने के बाद आए थे।



मस्जिद के मुतवल्ली का भाई था कपड़ा कारोबारी

Kanpur में Corona Virus के संक्रमण से मरा रेडीमेड कारोबारी कर्नलगंज मस्जिद के मुतवल्ली का भाई था। खुफिया रिपोर्ट की मानें तो मलेशिया से आए तब्लीगी जमात के सदस्य चमनगंज स्थित हुमांयू बाग के मस्जिद में ठहरे थे। जमात के सदस्य इसके बाद हलीम प्राइमरी स्कूल के बाद बाबूपुरवा स्थित सुफ्फा मस्जिद भी गए। चर्चा है कि इस दौरान कपड़ा कारोबारी सदस्यों के संपर्क में बराबर बना रहा। उसने सदस्यों के साथ नमाज़ अदा करने के साथ उनके साथ भोजन भी किया था। जमात के सदस्य नौबस्ता की मस्जिद भी गए थे। बताया जा रहा है कि इसमें 8 विदेशी जमात के थे और 3 सदस्य भारतीय थे। आशंका जताई जा रही है कि तब्लीगी जमात के लोगों के साथ नमाज पढ़ने के दौरान कारोबारी को संक्रमण हुआ। चर्चा इस बात की भी है कि कारोबारी लंबे समय से मधुमेह की गिरफ्त में भी था। उसकी किडनी में भी इंफेक्शन था।

कर्नलगंज के 1200 और मकान HotSpots में आए

SSP अनंतदेव के मुताबिक हुमायूं मस्जिद और तिकोनिया पार्क का एक किलोमीटर का एरिया पहले से ही HotSpot घोषित है। यहां करीब करीब 1600 मकान हैं। Corona Virus के संक्रमण से मरे रेडीमेड कारोबारी का घर यहां से करीब 200 मीटर की दूरी पर स्थित है। इस वजह से नया HotSpot बनाने के बजाय एरिया का दायरा बढ़ा दिया गया है। इसमें 1200 मकान और शामिल हो गए हैं।

कर्नलगंज के ये एरिया हैं HotSpots

Old HotSpots : छिपियाना, नीची सड़क, ऊंची सड़क, गम्मू खां हाता, छोटे मियां का हाता, कागजी मोहाल, बजरिया, चूड़ी मोहाल।
News HotSpots : चुन्नीगंज, साइकिल मार्केट, बजरिया, बीएनएसडी इंटर कॉलेज, कंघी मोहाल, बेकनगंज।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

1 comments: