देश के जाने-माने Physiotherapist स्टेनली ब्राउन को "Einstein Of Physios" का अवार्ड दिया गया है। Kanpur से ताल्लुक रखने वाले वरिष्ठ स्पोर्ट्स फिजियोथेरेपिस्ट स्टेनली ब्राउन लंबे समय से इस क्षेत्र में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। रविवार को नई दिल्ली में स्पोर्ट्स कनेक्ट टीम की तरफ से उनको ये अवार्ड दिया गया तो वहां मौजूद देश भर के सैकड़ों Physios ने ताली बजाकर स्वागत किया।


दिल्ली के जनकपुरी हाट में फिजियोथेरेपी नेशनल कांफ्रेस के आयोजन में कई चिकित्सक भी मौजूद रहे। फिजियोथेरेपी के जरिए जीवन में किस तरह से सकारात्मक बदलाव लाए जा सकते हैं, इस पर भी चर्चा की गई। कॉन्फ्रेंस को कई हिस्सों में विभाजित किया गया है। इसमें प्रिंसिपल कॉन्क्लेव, मीडिया कॉन्क्लेव, फिजियोथेरेपी एंटरप्रेन्योर, रोजगार मेला और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी शामिल हैं।

मीडिया कॉन्क्लेव में कांफ्रेंस के मुख्य अतिथि वर्ष 2016 में साउथ एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक विजेता पहलवान अमित धनकड़ और मशहूर निशानेबाज जसपाल राणा रहे। स्पोर्ट्स कनेक्ट टीम की डॉ. रुचि वार्ष्णेय ने बताया कि ये एक बड़ा इवेंट है। सचिव डॉ. सर्वोत्तम चौहान ने बताया कि इस तरह के आयोजन देश में बहुत ही कम देखने को मिलते हैं।


उनहोंने कहा कि हमारी कोशिश है कि देश भर के फिजियोथेरेपी के चिकित्सक और छात्रों को इस कांफ्रेंस के जरिये हम नई दिशा दे सकें, जो उनके भविष्य को बेहतर बनाने में सहायक हो। उन्होंने कहा कि कई बार खिलाड़ियों को चोट लग जाती है। उनके लिए फिजियोथेरेपी काफी फायदेमंद होती है। बड़े-बड़े खिलाड़ियों ने इसका फायदा उठाया है। इस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से हम यह संदेश देना चाहते हैं कि फिजियोथेरेपी के माध्यम से आप अपना जीवन स्तर सुधार सकते हैं और पहले की तरह आप रह सकते हैं।

देश स्तर पर आयोजित इस कार्यक्रम में कई प्रदेश के छात्रों ने हिस्सा लिया। इस आयोजन में Indian Association of physiotherapist President डॉ. संजीव झा , डॉ. रूचि वाष्र्णेय, डॉ. जोजी जॉन, डॉ. ईशान कौशिक प्रमुख रूप से मौजूद रहे। Kanpur से भी फ़िज़ियोथेरेपिस्ट की टीम मौजूद रही। जिसमें अवार्ड पाए डॉ स्टेनली ब्राउन ,डॉ अमित मिश्रा, डॉ सुधीर दिवेदी ,डॉ अफसर खान, डॉ महेंद्र प्रताप सिंह, आदित्य मिश्रा और कई स्टूडेंट्स भी मौजूद रहे। कानपुर के वरिष्ठ स्पोर्ट्स फ़िज़ियोथेरेपिस्ट डॉ स्टेनली ब्राउन को अपने फील्ड में बेहतर कार्य करने के साथ-साथ समाज की सेवा करने की वजह से उनको “Einstein Of Physios” दिया गया।


 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: