Kanpur शहर की पुलिस पस्त हो चुकी है। अपराधी और कातिल पूरी तरह से मस्त हैं। बुधवार को हिस्ट्रीशीटर छोटे बब्बन समेत दो लोगों की बेरहमी से दिनदहाड़े की गई हत्या का पुलिस पूरी तरह से पर्दाफाश भी नहीं कर सकी थी कि बेखौफ बदमाशों ने चौथे स्तंभ पर ही हमला कर दिया। "हिन्दुस्तान" अखबार के बिल्हौर तहसील के संवाददाता नवीन गुप्ता की देर शाम उनके दुकान पर पहुंचे कातिलों ने अंधाधुंध गोलियां दाग हत्या कर दी। 


[caption id="attachment_18458" align="aligncenter" width="695"] हिन्दुस्तान अखबार के बिल्हौर संवाददाता नवीन गुप्ता (फाइल फोटो)[/caption]

YOGESH TRIPATHI

कानपुर। Kanpur के महेश्वरी मोहाल में 36 घंटे पहले हुए Double Murder का खुलासा शहर पुलिस पूरी तरह से कर भी नहीं पाई थी कि हत्या की एक और दुस्साहसिक वारदात से बिल्हौर एरिया थर्रा उठा। बाइक सवार बेखौफ बदमाशों ने सरेशाम बिल्हौर नगर पालिका के पास "हिन्दुस्तान" अखबार के संवाददाता नवीन गुप्ता पर अंधाधुंध गोलियों की बौंछार कर बेरहमी से मार डाला। सनसनीखेज वारदात की खबर मिलते ही बिल्हौर में हड़कंप मच गया। पुलिस के आला अफसर मौका-ए-वारदात पर पहुंचे। कातिलों की गिरफ्तारी के लिए अफसरों ने पुलिस की कई टीमें बनाई हैं। "हिन्दुस्तान" अखबार के स्थानीय संपादक समेत कई वरिष्ठ पत्रकार दुःखद खबर मिलते ही बिल्हौर मौके पर पहुंच गए। 


बिल्हौर इंस्पेक्टर के मुताबिक नवीन गुप्ता (35) की एरिया में एक शॉप भी थी। वह "हिन्दुस्तान" अखबार के लिए तहसील स्तर पर रिपोर्टिंग भी करते थे। गुरुवार शाम को नवीन गुप्ता अपनी दुकान पर बैठे थे। तभी बाइक सवार दो हमलावर वहां पहुंचे। दोनों ने नवीन को दुकान से बाहर बुलाया। नवीन के बाहर आते ही बदमाशों ने असलहों से ताबड़तोड़ कई गोलियां दाग दीं। सीने और चेहरे पर गोलियां लगते ही नवीन नीचे गिरे।

Video देखें 


https://youtu.be/-Q0UuMwoPtc

हत्या के बाद बेखौफ बदमाश बाइक से भाग निकले


सरेशाम पत्रकार को गोलियों से भूनने के बाद बेखौफ कातिल बाइक से भाग निकले। आसपास के लोगों की निगाह जब नवीन पर गई तो वह खून से लथपथ हालत में जमीन पर गिरे मिले। लोग पुलिस को सूचना देकर नवीन को अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने नवीन को मृत घोषित कर दिया। स्थानीय पत्रकार के मर्डर की खबर जंगल में आग की तरह फैली। क्षेत्र के प्रतिष्ठित लोगों के साथ खबरनबीस भी पहुंच गए। पत्रकार के हत्या की खबर से अफसर भी सकते में आ गए। जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह, एसएसपी अखिलेश कुमार मीणा भी समाचार लिखे जाने तक मौका-ए-वारदात पर पहुंच चुके थे।


देखें Video ADG (L/O) आनंद कुमार


https://youtu.be/dmHK_0xcXXU

ADG (L/O) ने कहा, कुछ सुराग मिले हैं, जांच STF करेगी


हिन्दुस्तान अखबार के पत्रकार नवीन गुप्ता की हत्या के कुछ घंटे बाद ही लखनऊ में ADG (L/O) आनंद कु्मार ने मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि हत्याकांड से जुड़े कुछ सुराग मिले हैं। जल्द ही कातिल पुलिस की गिरफ्त में होंगे। वहीं देर रात लखनऊ में बैठे आला अफसरों ने पत्रकार नवीन गुप्ता मर्डर केस की जांच कानपुर पुलिस से न कराकर STF से कराने का निर्देश जारी कर दिया।


पत्रकार नवीन गुप्ता के कत्ल की वजह स्पष्ट नहीं


हिन्दुस्तान अखबार के बिल्हौर संवाददाता नवीन गुप्ता के "मर्डर की मिस्ट्री" पुलिस के लिए फिलहाल अभी पहेली ही बनी है। हत्या किसने और क्यों की ? पुलिस के लिए यह बड़ा यक्ष प्रश्न है ? क्या किसी सफेदपोश ने भाड़े पर पत्रकार की हत्या करवाई है ? यह भी जांच का बड़ा एंगल है। पुलिस सूत्रों की मानें तो जिस तरह से फिल्मी स्टाइल में कातिलों ने नवीन गुप्ता पर बेरहमी से गोलियां दागी हैं वह शार्प शूटर ही करते हैं। सामान्य अपराधी इस तरह से वारदात नहीं कर सकता है। परिवार के लोग भी पुलिस को कोई खास जानकारी नहीं दे सके हैं। वहीं सूत्रों की मानें तो कुछ दिनों पहले नवीन गुप्ता का स्थानीय स्तर पर एक व्यक्ति से विवाद हुआ था। करीब एक महीना पहले नारामऊ के पास भी उसका किसी से विवाद हुआ था।

निर्भीक और बेबाक थी नवीन की पत्रकारिता


नवीन को करीब से जानने वाले लोगों से जब www.redeyestimes.com न्यूज पोर्टल ने बातचीत की तो सभी ने कहा कि वह किसी से दबते नहीं थे। बेखौफ लिखने के साथ उनकी बोली भी बेबाक थी। माना जा रहा है कि शायद इन्हीं सब बातों को लेकर किसी ने रंजिश में हत्या करवा दी हो। नवीन के घर में उनकी पत्नी के अलावा दो छोटे बच्चे हैं।

 

 

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: